उत्तर प्रदेश

निर्माण कार्यों के साथ-साथ सोशल सेक्टर की योजनाओं को भी प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने डा0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के विवेकानन्द सभागार में भगवान श्रीराम को याद करते हुये अपने उद्बोधन में कहा कि अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मस्थली है और यहां आने का मौका मिलता है, तो स्वयं में अभिभूत हो जाता हूं। अयोध्या मण्डल के कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि पीडब्लूडी, सेतु निगम के अधिकारी सभी जनपदों के सांसद, विधायक से सम्पर्क करके सभी योजनाओं को 10 से 25 जुलाई तक योजनाओं का शुभारम्भ करायें। प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने पर हमारी सरकार ने कई जनकल्याणकारी योजनाओं को पात्र लोगों को लाभान्वित कराने का कार्य किया है।
श्री मौर्य ने कहा कि आज अयोध्या में कोई भी आयेगा वह राम के सभी स्वरूपों का अध्ययन कर सकता है। आज हमारी सरकार ने 10 व 12 के टापर टाप -20 छात्रध्छात्राओ के नाम से उनके घर तक डा0एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से सड़क बनवाने का कार्य किया है तथा खिलाड़ियों के लिए मेजर ध्यानचन्द्र के नाम से खिलाड़ी के घर तक सड़क बनाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार  ने धरातल पर कार्य करके दिखाया है।  हमने रूदौली के कारसेवक राम अचल गुप्ता के नाम से सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया है।
डा0 राम मनोहर लोहिया अवध विवि के विवेकानन्द सभागार में उपमुख्यमंत्री जी के साथ राज्यमंत्री श्री सुरेश पासी, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक रूदौली, रामचन्द्र यादव, विधायक गोशाईगंज इन्द्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी, विधायक मिल्कीपुर बाबा गोरखनाथ, विधायक दरियाबाद सतीशचन्द्र शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव, मुख्य राजस्व अधिकारी पीडी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी नगर डा0 वैभव शर्मा, उपजिलाधिकारी सदर ज्योति सिंह, अन्य जनपदों के जनप्रतिनिधि सहित  वरिष्ठ पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। तत्पश्चात हनुमानगढ़ी सहित कई मंदिरों का दर्शन पूजन किया। इसके पूर्व मा0 उपमुख्यमंत्री जी ने शुजागंज पक्का तालाब रूदौली में शहीद कारसेवक श्री राम अचल गुप्ता की मूर्ति का अनावरण किया। इस अवसर पर रूदौली विधायक श्रीराम चन्द्र यादव, जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा, उपजिलाधिकारी रूदौली आदि उपस्थित थे। मूर्ति के अनावरण के पश्चात मा0 उपमुख्यमंत्री जी द्वारा रूदौली विधानसभा में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का निरीक्षण भी  किया।

Related Articles

Back to top button