Thursday , August 13 2020

दिल्ली लाया गया अमर सिंह का पार्थिव शरीर, शिवपाल सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली. अमर सिंह का पार्थिव शरीर रविवार को दिल्ली में उनके घर पर लाया गया, जहां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव सहित कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि अमर सिंह 64) का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनका किडनी से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था।

सूत्रों ने बताया कि एक चार्टर्ड विमान से उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया। इस दौरान उनकी पत्नी पंकजा भी साथ थीं। सिंह का अंतिम संस्कार सोमवार सुबह छत्तरपुर श्मशान घाट में होगा। सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण सिंह के अंतिम संस्कार में बहुत कम संख्या में लोग पहुंचेंगे। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता का 2011 में किडनी प्रतिरोपण हुआ था और वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

पीएम मोदी- अमर सिंह ने राजनीति के कुछ बड़े घटनाक्रमों को करीब से देखा था

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उन्हें ऐसे ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्तित्व की संज्ञा दी जिन्होंने करीब से कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को देखा था। उन्होंने 2011 में किडनी प्रतिरोपण कराया था और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”अमर सिंह जी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे। पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था। वह अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”उनके मित्रों और परिवार के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।” अमर सिंह ने सपा महासचिव रहते हुए 2008 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिरने से बचाने में अहम भूमिका निभाई थी। तब वाम दलों ने परमाणु करार के मुद्दे पर संप्रग से समर्थन वापस ले लिया था। With inputs from Bhasha

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com