उत्तर प्रदेश

विधान परिषद सचिवालय के अन्तर्गत रिक्त पदों पर चयन हेतु वेबसाइट से करें आनलाइन आवेदन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद सचिवालय के अन्तर्गत रिक्त पदों पर चयन के लिए आनलाइन आवेदन करने के लिए विस्तृत विज्ञापन वेबसाइट ूूूण्नचअचेतमबतनपजउमदजण्वतह पर 18 सितम्बर 2020 से उपलब्ध है। यह जानकारी विशेष सचिव/नोडल अधिकारी विधान परिषद श्री देवेन्द्र गुप्ता ने दी।
विशेष सचिव ने बताया कि विधान परिषद सचिवालय द्वारा विज्ञापन प्रकाशित करने के पश्चात वृत्त लेखक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के संबंध में यह निर्णय लिया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उ0प्र0 से इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ यदि कोई अभ्यर्थी सीबीएसई/आईसीएसई बोर्ड से इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण किया है या फिर माध्यमिक शिक्षा परिषद, उ0प्र0 से इण्टरमीडिएट परीक्षा के समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है तो वह वृत्त लेखक के पद पर आवेदन कर सकता है।
उन्होंने बताया कि इसके साथ विधान परिषद सचिवालय ने सहायक समीक्षा अधिकारी पद हेतु निर्धारित ‘ओ लेवल की समकक्षता के संबंध में भी निर्णय लिया है कि निम्न उपाधियों, जिनमें किसी मान्यता प्राप्त संस्था/विश्व विद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में डिप्लोमा हो या डिग्री या फिर ऐसे संस्थानों से कम्प्यूटर में उच्च योग्यताधारी अर्थात ग्रेजुएशन या उच्च डिग्री में पृथक विषय के रूप में कम्प्यूटर साइंस विषय लेकर डिग्री हासिल की हो। वह अभ्यर्थी सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि वृत्त लेखक एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट ूूूण्नचअचेतमबतनपजउमदजण्वतह पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button