देश-विदेश

आर्मी डेंटल कॉर्प ने 80वां स्थापना दिवस मनाया

आर्मी डेंटल कॉर्प्स ने 01 फरवरी, 2021 को अपना 80वां स्थापना दिवस मनाया। 1941 में इसी दिन कॉर्प्स का गठन हुआ था।

इस अवसर पर, आर्मी डेंटल कॉर्प्स के महानिदेशक (दंत चिकित्सा सेवा) और कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल एन के साहू ने नायकों के सम्मान मेंनई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। महानिदेशक ने आर्मी डेंटल कॉर्प्स के अधिकारियों और सैनिकोंको अपने संदेश में, कोविड-19 महामारी में उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि एडीसी के कर्मियों ने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान सैनिकों और उनके परिवारों की ओरल हेल्थ केयर जरूरतों को पूरा करने में असाधारण प्रतिबद्धता और कर्तव्यनिष्ठा दिखाई है।

लेफ्टिनेंट जनरल साहू ने कहा कि कॉर्प्स के लोगों कोसैनिकों के ईलाज में अत्याधुनिक तकनीकों और उपचार के नवीनतम प्रोटोकॉल को शामिल करने के लगातार प्रयास करने चाहिए। इस अवसर पर एक सैनिक सम्मेलन भी आयोजित किया गया और दिल्ली गैरिसन के कोविडयोद्धाओं को पुरस्कार दिए गए।

थल सेनाध्यक्ष जनरल एम.एम.नरवणे ने अपने बधाई संदेश में कॉर्प्स कर्मियों को कहा कि युद्ध और शांति के समय उनकी द्वारा दी गई उच्चकोटि की सेवाएं प्रशंसनीय है।नरवणे ने भविष्य के सभी प्रयासों में आर्मी डेंटल कॉर्प्सके सफल होने की शुभकामनाएं भी दी।

Related Articles

Back to top button