देश-विदेश

बहरीन ने 250 भारतीय कैदियों की सजा की माफ, पीएम मोदी ने कहा शुक्रिया

बहरीन सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाड़ी देश की पहली यात्रा के दौरान सद्भाव प्रदर्शित करते हुए 250 भारतीय कैदियों की सजा रविवार को माफ कर दी। प्रधानमंत्री ने इस शाही माफी के लिए बहरीन नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विभिन्न विदेशी जेलों में 8,189 भारतीय बंद हैं जिनमें से सऊदी अरब में सर्वाधिक 1,811 और इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात में 1,392 भारतीय हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि बहरीन की जेलों में कितने भारतीय हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ”सदाशयता एवं मानवीय सद्भाव के तहत बहरीन सरकार ने बहरीन में सजा काट रहे 250 भारतीयों को माफी दे दी है।” इसने कहा कि प्रधानमंत्री ने बहरीन के शाह और पूरे शाही परिवार को उनके इस फैसले के लिए धन्यवाद दिया।

नरेंद्र मोदी ने बहरीन में भारतीय समुदाय की प्रशंसा की
वहीं दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन में प्रवासी भारतीयों की उनकी कठिन मेहनत को लेकर प्रशंसा की और कहा कि जब वह इस खाड़ी देश में प्रवासी भारतीयों के योगदान की तारीफ सुनते हैं तो उनका दिल खुशी से भर जाता है। यहां खचा-खच भरे नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बहरीन की उनकी यात्रा भले ही सरकार के प्रमुख और प्रधानमंत्री के तौर पर हो, लेकिन उनका मुख्य मकसद भारत के प्रवासियों और बहरीन के हजारों लोगों से मिलना और बातचीत करना है।

प्रधानमंत्री ने प्रवासियों से कहा, ”भारत की विविधता और रंग हमारी ताकत हैं। वे दुनिया को चकित और आकर्षित करते हैं।” मोदी के पहुंचने पर उनका स्वागत करने के लिए लोगों ने अपने मोबाइल फोनों की फ्लैश लाइटें जला ली थीं। उन्होंने कहा, ”किसी भारतीय प्रधानमंत्री को बहरीन की यात्रा करने में काफी समय लग गया।” उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि वह छोटे से खाड़ी देश की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। News Source Live हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button