उत्तराखंड समाचार

भारत पेट्रोलियम बैंक ऑफ़ बड़ौदा रूपे एनसीएमसी प्लैटिनम इंटरनेशनल को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड को लॉन्च किया गया

देहरादून: बैंक ऑफ़ बड़ौदा (बीऑबी) – भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक तथा भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) – एक ’महारत्न’ एवं फॉर्च्यून ग्लोबल 500 की सूची में शामिल कंपनी, ने साथ मिलकर बीऑबी बीपीसीएल रूपे एनसीएमसी प्लैटिनम इंटरनेशनल को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड को लॉन्च करने की घोषणा की है।

व्यक्तिगत जरूरतों के अनुरूप यह रूपे प्लैटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड कई फायदों के साथ उपलब्ध है, जिसमें बीपीसीएल के आउटलेट्स पर पहले 2 ट्रांजैक्शन पर 50 रुपये तक का 5 प्रतिशत कैशबैक शामिल है। ग्राहकों को पूरे भारत में मौजूद बीपीसीएल के 19000 से ज्यादा आउटलेट्स से हर बार ईंधन की ख़रीद पर 0.75 प्रतिशत कैशबैक भी मिलेगा, जिसकी सीमा प्रति ट्रांजैक्शन अधिकतम 45 रुपये तक होगी।

बीऑबी बीपीसीएल  रूपे को-ब्रांडेड डेबिट कार्डधारकों को एटीएम पर 50,000 रुपये तक की नकद निकासी की सुविधा भी दी जाएगी। इस कार्ड की मदद से ग्राहक ई-कॉमर्स पोर्टल्स के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के आउटलेट्स पर पीओएस मशीनों के माध्यम से अधिकतम 100,000 रुपये की ख़रीदारी करने में भी सक्षम होंगे। इसके अलावा, कार्डधारकों को रूपे की विभिन्न सेवाओं, घरेलू हवाई-अड्डों के लाउंज तक पहुँच के साथ-साथ 200,000 रुपये के दुर्घटना बीमा का भी लाभ मिलेगा।

ग्राहक बीपीसीएल  पेट्रोबोनस लॉयल्टी प्लेटफॉर्म से जुड़ सकते हैं और आकर्षक लॉयल्टी पॉइंट्स (पेट्रोमाइल्स) अर्जित कर सकते हैं। हर बार ईंधन की ख़रीद पर ग्राहकों को 100 रुपये के मूल्य का 10 पेट्रोमाइल्स दिया जाएगा, जिसे वे बीपीसीएल  स्मार्टड्राइव ऐप के माध्यम से रिवार्ड्स के लिए रिडीम कर सकते हैं।

“नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड“ की सुविधाओं से लैस बीऑबी बीपीसीएल  रूपे को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड, ग्राहकों को देश में सभी सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों जैसे मेट्रो, बस, कैब उपनगरीय रेलवे, टोल, पार्किंग के साथ-साथ फास्टैग को टॉप-अप करने तथा खुदरा ख़रीदारी के लिए संपर्क-रहित तरीके से लेनदेन में सक्षम बनाता है। उपरोक्त सभी फायदों वाले इस कार्ड को सालाना 250 रुपये के मामूली शुल्क के साथ जारी किया जाता है।

लॉन्च के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री अजय के. खुराना, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, ने कहा, “हमारा बैंक अभिनव उत्पादों के जरिए अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवाएं एवं समाधान उपलब्ध कराने में यकीन रखता है। बीपीसीएल  और एनपीसीआई के सहयोग से उपलब्ध कराया जाने वाला यह को-ब्रांडेड रूपे डेबिट कार्ड एक ऐसा उत्पाद है, जो ग्राहकों को कई बेहतरीन सेवाओं के साथ-साथ संपर्क रहित तरीके से लेनदेन का अनुभव प्रदान करता है। यह फ्यूल कार्ड, सचमुच बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे प्रस्तावों में से एक है।“

लॉन्च के अवसर पर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए, श्री पी.एस. रवि, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (रिटेल), बीपीसीएल  , ने कहा, “ बीपीसीएल  बीऑबी रूपे एनसीएमसी प्लैटिनम इंटरनेशनल को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड, सही मायने में बीपीसीएल  की डिजिटल यात्रा में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। साथ ही यह हमारे ग्राहकों को लगातार अधिक अहमियत प्रदान करने के लिए किए गए ’प्योर फॉर श्योर’ के वादे के अनुरूप है, जो उन्हें बीपीसीएल  के फ्यूल स्टेशनों पर ईंधन ख़रीदते समय सुरक्षित और संपर्क-रहित तरीके से लेनदेन का साधन भी उपलब्ध कराता है। बैंक ऑफ़ बड़ौदा और एनपीसीआई  के साथ इस साझेदारी से हमें बेहद ख़ुशी हो रही है। हम पेट्रोबोनस लॉयल्टी प्रोग्राम के साथ एकीकृत इस कार्ड के लिए अपने सभी ग्राहकों का स्वागत करते हैं, और यह हमारे कार्ड प्रोग्राम की एकदम अनोखी एवं सबसे बड़ी खासियत है। कई मूल्य-वर्धित सेवाओं के अलावा, बेमिसाल टेक्नोलॉजी से जुड़ा यह कार्ड हमारे ग्राहकों को देश भर में मौजूद बीपीसीएल  के फ्यूल स्टेशनों पर हर बार ईंधन की ख़रीद पर रिवॉर्ड प्राप्त करने का अवसर देगा, जो इसे सही मायने में देश का सर्वश्रेष्ठ को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड बनाता है।“

श्री राजीथ पिल्लै, चीफ – रिलेशनशिप मैनेजमेंट एंड मार्केटिंग, एनपीसीआई, ने कहा, “रूपे के नेटवर्क पर इस को-ब्रांडेड प्लेटिनम इंटरनेशनल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड के लॉन्च के लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा और भारत पेट्रोलियम के साथ साझेदारी से हमें बेहद प्रसन्नता हो रही है। हमारा प्रयास यही है, कि बीपीसीएल  के आउटलेट्स पर ईंधन की ख़रीद के लिए आकर्षक ऑफ़र तथा रिवार्ड्स के साथ रूपे के बढ़ते ग्राहक आधार को और सशक्त बनाया जाए। हमें पूरा यकीन है कि इस साझेदारी से हमारे रूपे ग्राहकों को और अधिक सुविधाएं प्राप्त होंगी, तथा उन्हें रिवार्ड्स के साथ-साथ बेहद सुविधाजनक और संपर्क-रहित तरीके से ख़रीदारी का अनुभव भी मिलेगा।”

Related Articles

Back to top button