देश-विदेश

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुर्ज खलीफा ने अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि

दुबई के मशहूर बुर्ज खलीफा पर भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई. बापू की150वीं जयंती के अवसर पर दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा पर रंग बिरंगी रोशनी के जरिए बापू को नमन किया गया है.

बता दें कि गांधी के 150वी जयंती के अवसर पर भारत समेत पूरी दुनिया में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है. दुबई की विश्व प्रसिद्ध इमारत बुर्ज खलीफा इमारत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने को लेकर ऑल इंडिया रेडियो न्यूज (All India Radio News) की तरफ से एक ट्विट किया है.

जिस ट्विट में एक वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि इमारत पूरी तरफ से तिरंगे में रंगा हुआ है. जिसमें महात्मा गांधी की तस्वीर नजर आ रही है. बीच- बीच में म्यूजिक बज रहा है.

बता दें कि बुर्ज खलीफा बिल्डिगं को महात्मा गांधी के हर जयंती पर तिरंगे के रंग में सजाय जाता है. सजाने के बाद बापू को श्रद्धांजलि दी जाती है. कुछ इसी तरफ पिछले साल 2018 में भी इस बिल्डिंग को सजाया गया था. ज्ञात हो कि यह इमारत दुबई की विश्व प्रसिद्ध इमारत होने के साथ ही 829.8 मीटर ऊंची है. जो एक तरफ से दुबई के लिए सबसे बड़ी पहचान हैं.

Related Articles

Back to top button