उत्तर प्रदेश

सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, कहा- श्रीराम मंदिर के लिए 5 अगस्त को होगा भूमि पूजन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे। यहां आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जाने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास और भूमि पूजन के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा अयोध्या के लिए कुछ नई परियोजनाओं की शुरुआत करने की घोषणा की संभावना का भी आंकलन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों के साथ बैठक के दौरान कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होगा। यहां चार और पांच अगस्त को लोग दीपावली मनाएं। हर मंदिर और घर में दीपोत्सव मनेगा। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या के बीना दिवाली की कल्पना ही नहीं की जा सकती।

उन्होंने साधु-संतों और स्थानीय प्रशासन के लोगों के साथ बैठक करते हुए कहा कि अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन को सारी दुनिया देखेगी। यहां के सभी लोग कल से ही स्वच्छता अभियान चलाएं। सीएम ने कहा कि अयोध्या के सामने एक अवसर है कि दुनिया जिस प्रकार से अयोध्या को देखना चाहती है उस प्रकार की क्षमता हम लोगों में है या नहीं। ये हमें स्वयं अपने आत्म अनुशासन के माध्यम से दुनिया को साबित करना है, अयोध्या को देश और दुनिया का गौरव प्रदान करेंगे।

सोशल डिस्टेनसिंग के साथ शुभ मुहूर्त में शामिल हों

योगी ने कहा कि अयोध्या में रामजन्मभूमि के लिए संगठित रूप से देशव्यापी आंदोलन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मार्गदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद ने संतों के निर्देशन में चलाया और परिणाम हमारे सामने आया। 500 साल बाद अयोध्या में ऐसा शुभ मुहूर्त, पांच अगस्त को दुनिया देखेगी भव्य कार्यक्रम। सीएम ने कहा कि 4 और 5 अगस्त को दीपोत्सव कार्यक्रम होगा। सीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेनसिंग के साथ शुभ मुहूर्त में शामिल हों।

Related Articles

Back to top button