उत्तर प्रदेश

ठंड में गरीबों, जरूरतमन्दों, असहायों को गर्म वस्त्र वितरित करना एक पुनीत कार्य है: मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने महाराणा प्रताप इंटर कालेज में स्व0 श्रीमती ओमलता शाह पत्नी स्व0 परमानन्द शाह की 12वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कम्बल वितरण कार्यक्रम के अवसर पर जरूरतमन्दों को कम्बल वितरण किया। इस अवसर पर लगभग 03 हजार कम्बल वितरित किये गये।
अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि ठंड में गरीबों, जरूरतमन्दांे, असहायों में गर्म वस्त्र वितरित करना एक पुनीत कार्य है। शाह परिवार द्वारा प्रतिवर्ष इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर नेक कार्य किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीबांे के हितार्थ कम्बल वितरण कार्यक्रम वृहत स्तर पर चलाया जा रहा है। निराश्रितों को कम्बल वितरण हेतु प्रदेश सरकार द्वारा जनपदों को 3 माह पूर्व ही आवश्यक धनराशि अमुक्त कर दी गयी थी। किसी भी कार्यक्रम की शत-प्रतिशत सफलता जन सहयोग पर निर्भर करती है। समाजसेवी भी जब जनहित के कार्याें में अपना योगदान देंगे, तो इनमें गति आयेगी तथा कोई भी जरूरतमंद गर्म वस्त्र से वंचित नहीं रहेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास विहीन गरीबों को आवास मुहैया कराये जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र से अपने कार्यवश शहर आने वाले जरूरतमंदों के रात्रि विश्राम हेतु रैन बसेरों की व्यवस्था की गयी है, ताकि उन्हें रात्रि विश्राम हेतु भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि सभी नगर निकायों के साथ ही ग्राम पंचायतों में भी रैन बसेरों की व्यवस्था की जा रही है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों में जब जन सहभागिता मिलती है, तो दीन दुखियांे के हित में और बेहतर परिणाम  आते हंै। उन्होंने शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं के साथ-साथ धर्मार्थ कार्य करने वालों के प्रति भी अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं।
इस मौके पर महापौर श्री सीताराम जायसवाल, प्रदेश महिला आयोग उपाध्यक्ष सुश्री अंजू चैधरी, विधायक श्री विपिन सिंह, डाॅ0 विमलेश पासवान, श्री महेन्द्र पाल सिंह सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button