उत्तराखंड समाचार

डोटलगांव वासियों ने आइडिया व वोडाफोन सिम बदलने की दी चेतावनी

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा जिले दूरदराज क्षेत्रों पिछले एक दो महीने से संचार की सेवा ठप पड़ी है जहां फोन के सिग्नल कमजोर होने या बंद होने की परेशानी इतनी बढ़ गई है कि गांव के लोग बहुत परेशान हो गये हैं। अल्मोड़ा जिले के बग्वाली पोखर, डोटल गांव, बिन्ता, बासुलीसेरा, कुवांली, शकुनी, बैनाली, रावल सेरा व दूगौड़कोट गांवों में आइडिया व वोडाफोन की सेवा ठप पड़ी है या सिग्नल बहुत कमजोर है।

डोटल गांव के बिशन राम ने बताया कि मैंरे पास आइडिया का सिम है जिसमें पिछले दो महीने से सिग्नल ही नहीं आ रहे हैं यदि किसी से बात करनी पड़ती है तो खुली जगह या ऊंची जगह पर जाना पड़ता है वहां भी सिग्नल साफ नहीं आते हैं। वहीं राकेश का कहना है कि यदि तत्काल किसी से बात करनी है तो उन्हें चार किलोमीटर दूर बग्वालीपोखर आना पड़ता है जहां से बात हो पाये। उन्होंने कहा कि यदि इस समस्या का हल जल्दी से जल्दी नहीं किया गया तो पूरे डोटल गांव में आइडिया व वोडाफोन के सिम बदल दिये जायेगें और दूसरे क्षेत्रों के लोगों को भी सिम बदले के लिए बोला जायेगा।

बासुलीसेरा के बहादुर सिंह भरैड़ा का कहना है कि यहां बीएसएनएल व एयरटेल की सेवा तो सही चल रही है किंतु आइडिया व वोडाफोन की बहुत बुरी हालत है। उन्होंने कहा कि अगर ऊंची बिल्डिंग के आस-पास खड़े हैं तो एक जगह से थोड़ी खुली जगह पर पहुंचते ही सिग्नल बेहतर हो जाता है। वहीं दूगौड़कोट गांव के मोहन ने कहा कि वे दिल्ली में कार्य करते हैं और उनका परिवार गांव में रहता है जब भी परिवार से बात करनी होती है तो सिग्नल आते ही नहीं हैं। बैनाली गांव के भोपाल चंद्र व नयाल िंबंता गांव के जीवन आर्य ने आइडिया व वोडाफोन टेलीकॉम कंपनी से आग्रह किया हैं कि वे जल्दी से जल्दी इस समस्या का समाधान करें।

डोटल गांव बिशन राम, मोहन राम, गोपाल, बिमला देवी, प्रेम चंद्र, बासुलीसेरा जीवन आर्य, बग्वालीपोखर रावल सेरा अर्जुन सिंह बिष्ट, भुवन चंद्र हॉट बासुलीसेरा, सिंगर विनोद आर्या ग्राम शकुनी आदि लोग कमजोर मोबाईल सिग्नल से परेशान हैं।

Related Articles

Back to top button