उत्तराखंड समाचार

डॉ. तिलोत्तमा सिंह को उत्तराखंड के टीचर ऑफ द ईयर अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया

देहरादूनउत्तरांचल विश्वविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष ( स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट ) डॉ. तिलोत्तमा सिंह को पुरस्कार स्क्रीनिंग समिति के माननीय जूरी सदस्यों  के द्वारा देहरादून अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महोत्सव में उत्तराखंड के टीचर ऑफ द ईयर अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार  देहरादून अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी महोत्सव-2023 (DISTF-2023) के दौरान उत्तराखंड सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा प्रदान किया गया।

 डॉ तिलोत्तमा  आईआईएम से प्रमाणित HR  विश्लेषक हैं। वर्तमान में स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट,उत्तरांचल विश्वविद्यालय के प्रमुख और एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं !  डॉ तिलोत्तमा 16 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ एक प्रखर शिक्षाविद्, शोधकर्ता और प्रशिक्षक हैं।

उनकी विशेषज्ञता के क्षेत्र हैं: सस्टेनेबिलिटी, मानव संसाधन और  इमोशनल स्पिरिचुअल कोटिएंट, जिसमें उनके  नाम से कई अंतरराष्ट्रीय किताबें और पेपर भी  प्रकाशित हो चुकी है।  पढ़ाने का शौक होने के कारण वह वंचितों को शिक्षित करने के लिए कई गैर सरकारी संगठनों से जुड़ी हुई हैं और उन्होंने लड़कियों को शिक्षित और उनको आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्यशालाएं आयोजित की हैं! उन्होंने भारत  के साथ-साथ विदेश में भी जन कल्याणकारी काम  किए हैं और उसमें उनके सहयोग के ऊपर व्याख्यान दे चुकी है।  उन्हें संस्था निर्माण और नवीन शिक्षा  पद्धतियों को शुरू करने के लिए उल्लेखनीय योगदान के लिए सराहा गया। उन्हें एक शिक्षक और संरक्षक के रूप में उनकी निरंतर और परिवर्तनकारी भूमिका के लिए  सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button