देश-विदेश

नाराज मंत्री शांतनु ठाकुर को मनाने की कवायद हुई तेज, BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की बैठक

नाराज चल रहे बंगाल से केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर (शांतनु ठाकुर) को मनाने की कवायद तेज हो गई है. बुधवार को केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर और निसिथ अधिकारी ने बीजेपी के महासचिव और बंगाल बीजेपी के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijyavargiya ) के साथ मुलाकात की.

कैलाश विजयवर्गीय ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. बंगाल बीजेपी (Bengal BJP) की नई प्रदेश समिति में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों को जगह नहीं मिलने से केंद्रीय मंत्री काफी नाराज हैं. इसके अलावा वह राज्य में जल्द से जल्द संशोधित नागरिकता कानून लागू करने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय राज्य में भाजपा के प्रभारी हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से वह पूरी तरह से निष्क्रिय हैं. केंद्रीय नेतृत्व से सिर्फ अमित मालवीय बंगाल का काम देख रहे थे, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने दो नेताओं के साथ बैठक कर अपनी तस्वीर खुद कैलाश ने ट्वीट कर फिर से सक्रियता का संकेत दिया है.

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि कैलाश विजयवर्गीय को फिर से सक्रिय करना बेहद जरूरी है. पांच राज्य विधानसभा चुनाव हैं. बजट सत्र चल रहे हैं. पेगासस के साथ विपक्ष संसद में सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने दोनों गुटों को फिलहाल संयम बरतने की सलाह दी है. फिलहाल नेतृत्व को लगता है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कैलाश विजयवर्गीय जैसे वरिष्ठ नेता की जरूरत है. इसलिए कैलाश विजयवर्गीय सक्रिय हो रहे हैं.

बजट सत्र के दौरान पीएम और शाह से मुलाकात करेंगे शांतनु ठाकुर

सूत्रों के अनुसार बजट सत्र खत्म होते ही प्रधानमंत्री और गृह मंत्री शांतनु ठाकुर से बात करेंगे.शांतनु ठाकुर के कुछ करीबी आने वाली मुलाकात के बारे में सोशल मीडिया पर पहले ही पोस्ट कर चुके हैं. दरअसल बंगाल में भाजपा की प्रदेश व जिला इकाई में पिछले महीने हुए सांगठनिक फेरबदल के बाद से कई नेता, सांसद और विधायक पार्टी से नाराज चल रहे हैं. बड़ी संख्या में असंतुष्ट नेता व कई विधायक बगावती तेवर दिखाते हुए पार्टी का वाट्सऐप ग्रुप तक छोड़ चुके हैं. समिति में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों को जगह नहीं मिलने से केंद्रीय मंत्री काफी नाराज हैं. पिछले दिनों उन्होंने इस समुदाय से आने वाले भाजपा विधायकों तथा नेताओं के साथ बैठक भी की थी.

बंगाल ईकाई के साथ केंद्रीय नेताओं का चल रहा है तकरार

पार्टी से नाराज चल रहे मतुआ समुदाय के कद्दावर नेता, बनगांव से बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर नेउत्तर 24 परगना जिले के गाईघाटा में असंतुष्ट नेताओं के साथ पिकनिक मनाया था. उनके संसदीय क्षेत्र में आयोजित इस पिकनिक में गाईघाटा से बीजेपी विधायक सुब्रत ठाकुर समेत अन्य नाराज नेता शामिल हुए थे. इससे नाराज बंगाल बीजेपी नेतृत्व ने बीजेपी के दो नेताओं रितेश तिवारी और जयप्रकाश मजूमदार को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

सोर्स: यह tv9 bharatvarsh न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button