उत्तर प्रदेश

पर्यटन थाने की स्थापना से पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत मिलेगी- जयवीर सिंह

लखनऊ: राम नगरी अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनकी सुरक्षा, मार्गदर्शन तथा आपातकालीन परिस्थितियों में सहयोग एवं असमाजिक तत्वों से बचाव के लिए अयोध्या मंे राम मंदिर के आस-पास एक पर्यटन पुलिस थाना स्थापित करने के लिए पर्यटन निदेशालय को प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। इस प्रस्ताव का परीक्षण करके गृह विभाग तथा अन्य शासकीय विभागों से आवश्यकतानुसार सहमति प्राप्त की जायेगी। इसके पश्चात इस दिशा में अग्रेतर कार्यवाही की जायेगी।
यह जानकारी आज यहां पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि पर्यटन थाना अयोध्या स्थित पर्यटन शाखा केन्द्र के लिए सुझाव दिया गया है। इस पर्यटन थाने में कम से कम 10 आरक्षी पुरूष तथा 02 महिला आरक्षी पर्यटन पुलिस एवं 01 सब-इंस्पेक्टर की तैनाती प्रस्तावित की गयी है। यह प्रस्ताव उप निदेशक पर्यटन अयोध्या द्वारा दिया गया है।
श्री जयवीर सिंह ने बताया कि इस प्रस्ताव को विधिवत परीक्षण करके एवं अन्य संबंधित विभागों से परामर्श करके सहमति की दशा में अग्रेतर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस थाने की स्थापना से पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को काफी मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button