देश-विदेश

‘प्लाज्मा थेरेपी’ से ठीक होकर घर लौटा पहला मरीज, केजरीवाल बोले- शुरुआती नतीजे अच्छे

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में उनकी सरकार ज्यादा टेस्ट पर जोर दे रही है। शुक्रवार को उन्होंने बताया कि दिल्ली में 10 लाख की आबादी पर हर रोज 2300 टेस्ट हो रहे हैं। जबकि पूरे देश में 10 लाख लोगों पर 500 टेस्ट हो रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, दिल्ली में अभी तक कोरोना के 3500 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1100 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 1100 के करीब लोगों के ठीक होने से मुझे बेहद खुशी है। अब वे लोगवो अपना प्लाज्मा डोनेट करने को तैयार है। साथ ही उन्होंने बताया कि अस्पताल में जिस पहले मरीज को प्लाज्मा थेरेपी मिली थी वो कल ठीक होकर अपने घर चला गया है। उस मरीज की हालत काफी गंभीर थी। प्लाज्मा थेरेपी के नतीजे अभी अंतिम नहीं हैं।

केजरीवाल ने क्या-क्या कहा?

  • दिल्ली से कोटा के लिए 40 बसें जाएंगी
  • कोरोना को हराने के लिए लॉक डाउन का पालन करें
  • दिल्ली में रोज 23 सौ टेस्ट कराए जा रहे हैं
  • प्लाज्मा से इलाज के अच्छे परिणाम दिख रहे हैं

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली के छात्रों को लाने के लिए बसें आज जाने वाली हैं केंद्र सरकार की इजाजत के बाद आज हमनें 40 बसें कोटा भेज दी है और उम्मीद है कल तक वो वापस अपने घर आ जाएंगे।

वहीं दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर कहा कि मेरे पास कई लोगों के फोन आते है कि यूपी,बिहार के जो लोग घर जाना चाहते है उनके लिये क्या व्यवस्था है? मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं, मेरी सभी राज्य सरकारों से बात चल रही है, जो भी फैसला होगा आप सब को बताया जाएगा। लेकिन इस समय कोई जल्दबाजी न करे। Source नवजीवन

Related Articles

Back to top button