उत्तर प्रदेश

बुलंदशहर के पूर्व सांसद घर में मृत मिले, जहर से मौत का अंदेशा

समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि सोमवार को बुलंदशहर जिले में अपने घर में संदिग्ध हालात में मृत मिले. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाल्मीकि (52) के भतीजे ललित ने दोपहर में खुर्जा शहर में अपने चाचा के निधन के बारे में पुलिस को बताया.

खुर्जा के क्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह ने बताया कि घर का दरवाजा अंदर से बंद था. परिवार के चार लोगों ने उस कमरे का दरवाजा खोला, जहां बाल्मीकि का शव मिला. शव को कब्जे में ले लिया गया और पुलिस को संदेह है कि यह जहर से जुड़ा मामला है. मौत के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि यह जहर का मामला है क्योंकि शव का रंग नीला हो गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हम कारणों की पुष्टि कर पाएंगे.

पुलिस ने बताया कि खुर्जा में ईदगाह रोड पर बाल्मीकि के घर पर फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ पुलिस अधिकारियों की टीम मौजूद थी. बाल्मीकि बुलंदशहर (सुरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र से 2009 का लोकसभा चुनाव जीते थे. वह 15वीं लोकसभा में खाद्य, उपभोक्ता मामले और जनवितरण संबंधी समिति के सदस्य भी रहे थे. Source aajtak

Related Articles

Back to top button