खेल

French Open 2022: अल्कारेज-डेनिल मेदवेदेव प्री क्वार्टरफाइनल में, नंबर एक स्वितेक भी अंतिम-16 में पहुंचीं, अजारेंका बाहर

स्पेन के नए स्टार कार्लोस अल्कारेज और दुनिया के नंबर दो रूस के दानिल मेदवेदेव फ्रेंच ओपन टेनिस के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। महिला वर्ग में दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता विक्टोरिया अजारेंका को उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

पोलैंड की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वितेक अंतिम-16 में पहुंच गईं।

कार्लोस का कोर्डा से हिसाब चुकता
अल्कारेज ने तीसरे दौर में अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। इस जीत के साथ कार्लोस ने मोंटे कार्लो में पिछले माह कोर्डा से मिली हार का हिसाब भी चुका लिया। इस सीजन में अल्कारेज को क्लेकोर्ट पर अब तक यही एकमात्र हार मिली थी। मेदवेदेव ने सर्बिया के मियोमीर केकमेनोविच को 6-2, 6-4, 6-2 से पराजित किया। अल्कारेज ने कहा- मैं आक्रामक खेलता हूं और मुझे यही शैली पसंद है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि मैं हारता या जीतता हूं, मैच आसान है या मुश्किल।

अब तक दानिल ने एक भी सेट नहीं गंवाया है। अब प्री क्वार्टर उनका सामना फ्रांस के जाइल्स सिमोन या क्रोएशिया के मारिन सिलिच के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। अप्रैल में हर्निया का ऑपरेशन कराने वाले मेदवेदेव का रोला गैरो में श्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले वर्ष क्वार्टर फाइनल में प्रवेश था।

चौबीस साल के दानिल की अगली टक्कर इटली के 11वीं वरीयता के जैनिक सिनर से होगी जिन्होंने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-3, 7-6, 6-3 से हराया। अंतिम-16 में पहुंचने वाले खिलाड़ियों में गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच, 13 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल भी शामिल हैं।

स्विस स्टार जिल ने किया उलटफेर
महिला वर्ग में विक्टोरिया अजारेंका को स्विट्जरलैंड की जिल टिचमन ने तीन घंटे, 18 मिनट चले तीन सेटों के कड़े मुकाबले में 4-6, 7-5, 7-6 से हराया। 32 साल की अजारेंका 2012 और 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन की विजेता रही हैं। 24 साल की जिल का सामना अमेरिका की स्लोन स्टीफंस से होगा जिन्होंने फ्रांस की डियाने पैरी को तीसरे दौर में 6-2, 6-3 से हराया।

खिताब की दावेदार इगा स्वितेक ने विश्व की 95वें नंबर की मोंटेंग्रो की डेंका कोविनिच को 6-3, 7-5 से हराया। स्वितेक शीर्ष दस में शामिल तीन वरीय खिलाड़ियों में से एक हैं। अब उनकी टक्कर चीन की झेंग किनवेन से होगी। पोलैंड की इगा स्वितेक की लगातार डब्ल्यूटीए टूर पर 31वीं जीत रही।

Related Articles

Back to top button