खेल

French Open: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन अगले राउंड में, साइना चोट की वजह से हुईं बाहर, श्रीकांत हारे

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन के अगले दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में डेनमार्क की जूली जेकोबसेन को लगातार गेमों में हराया। वहीं, दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल चोट की वजह से नहीं खेल पाईं और नाम वापस ले लिया। पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा।

उन्हें विश्व नंबर एक केंतो मोमोटा ने 79 मिनट तक चले मुकाबले में 18-21, 22-20, 21-19 से हराया। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन श्रीकांत अच्छी बढ़त को जीत में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं, मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराइज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही।

सिंधु ने 35 मिनट में जीता मुकाबला
स्टेड पिएरे डी कुबर्तिन के कोर्ट नंबर दो पर खेले गुए मुकाबले में सिंधु ने जेकोबसेन को 21-15, 21-18 से हराया। यह मैच 35 मिनट तक चला। अब राउंड ऑफ 16 में उनका सामना डेनमार्क की लिन क्रिस्टोफरसन से होगा।

साइना ने विपक्षी खिलाड़ी को वॉकओवर दिया
वहीं, लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल को पहले ही मुकाबले में चोट की वजह से रिटायर होना पड़ा। जिस वक्त उन्होंने मैच छोड़ा उस वक्त वह जापान की सयाका ताकाहाशी से 21-11, 9-2 से पिछड़ रही थीं। इसके बाद उन्होंने जापानी खिलाड़ी को वॉकओवर देने का फैसला लिया।

लक्ष्य सेन भी अगले दौर में
वहीं, पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन भी अगले दौर में पहुंच गए हैं। 20 साल के लक्ष्य ने आयरलैंड के नहात गुयेन को 21-10, 21-16 को 45 मिनट में हराकर राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई।

श्रीकांत ने पहला गेम जीता
श्रीकांत ने मोमोटा को पहले सेट में 21-18 से हरा दिया। इसके बाद मोमोटा ने वापसी की, लेकिन जीत मुश्किल से मिली। एक वक्त दोनों का स्कोर बराबर था, लेकिन मोमोटा ने 22-20 से गेम अपने नाम किया। आखिरी गेम में दोनों खिलाड़ी एक एक अंक के लिए जूझते दिखे।

हालांकि, आखिर में जापानी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाते हुए दो अंकों की बढ़त के साथ 21-19 से गेम और मैच दोनों अपने नाम कर लिया। श्रीकांत को पिछले हफ्ते भी डेनमार्क ओपन में मोमोटा से ही हार का सामना करना पड़ा था।

समीर वर्मा ने दूसरे दौर में बनाई जगह
भारत के समीर वर्मा ने मंगलवार को ली डोंग क्युन पर सीधे गेम में जीत के साथ फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई थी। 25 साल के समीर ने कोरिया के क्युन को 54 मिनट में 21-14 21-12 से हराया था।

समीर ने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को हराया था। वह इसके बाद मांसपेशियों में चोट के कारण क्वार्टर फाइनल मुकाबले के बीच से हट गए थे।

इस टूर्नामेंट में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, सायना नेहवाल, बी साई प्रणीत और लक्ष्य सेन समेत कई स्टार भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में चुनौती पेश कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह अमर उजाला न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button