उत्तराखंड समाचार

कड़ी मेहनत, लगन, ईमानदारी और अच्छे व्यवहार से कोई भी छात्र सफल हो सकता है- मनीष सहगल

देहरादून: मानस स्टडीज ने अपने संस्था के 25 साल पूरे होने पर आज रजत जयंती मनाई। यह समारोह मानस स्टडीज के मुख्य कार्यालय कौलागढ़ रोड देहरादून में मनाई गई। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक मनीष सहगल द्वारा संस्था के छात्र -छात्राओं के साथ-साथ कर्मचारियों एवं मीडिया कर्मियों को संबोधित किया गया। मनीष सहगल ने अपने संबोधन में कहा ’यह मानस स्टडीज के  लिए गौरव की बात है कि हमारी संस्था अपने 25 साल के सफर में  देश को अनगिनत होनहार ऑफिसर एवं नागरिक दिए हैं। हमारे  मानस स्टडीज में सिर्फ परीक्षा की तैयारी ही नहीं की जाती बल्कि हम अपने छात्र -छात्राओं को इस तरह से तैयार करते हैं जिससे  वे अपने बहुआयामी प्रतिभा को निखार सके एवं अपने-अपने क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ साबित हो सके। जेईई, एनईईटी,  एनडीए, एएफसीएटी के साथ-साथ हमारे छात्र-छात्राएं अनेको परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं और हमारे देश को गौरवान्वित कर रहे हैं, वहीं पर कई छात्र हमारे संस्था से निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर में नासा जैसे सर्वश्रेष्ठ संस्था में भी अपनी सेवा दे रहे हैं। मैं यह मानता हूं कि कोई भी छात्र कड़ी मेहनत, लगन ईमानदारी और अच्छा व्यवहार से  प्रयास करें तो किसी भी तरह के परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ साबित हो सकता है।

मनीष सहगल ने बताया मैंने दून स्कूल, वेल्हम स्कूल, वेनबर्ग स्कूल, शेरवुड स्कूल, सरबा बिड़ला अकादमी, मेयो राजस्थान, आर.आई.एम.सी, जैसे भारत के प्रतिष्ठित संस्थान के छात्रों को कोचिंग दी है और अभी भी अनेकों माता-पिता अपने बच्चों के बेहतर परिणाम एवं मेंटरशिप के लिए मुझसे संपर्क कर रहे हैं। इसलिए मैंने हर बच्चे की मदद के लिए पूरे देहरादून में मानस स्टडीज शुरू करने का फैसला लिया था। अब हमारे पास 5 मानस स्टडीज संस्थान चल रहे हैं और जेईई, एनईईटी, एनडीए, एएफसीएटी, और कई अन्य परीक्षा के तैयारी के लिए एक समानांतर स्कूल और एकीकृत कार्यक्रम के रूप में शिक्षाविदों के साथ एक विशेष कोचिंग प्रदान करते हैं और लगातार अच्छे परिणाम देते हैं। हमारी संस्था आर्थिक रूप से पिछडे छात्रों को हर शनिवार एवं रविवार  को अपने यहां निशुल्क बोर्ड एग्जाम की तैयारी करवाते है।

मानस स्टडीज में विशेषज्ञों के टीम के द्वारा बच्चों के मार्गदर्शन किया जाता है जिसमें साइकोलॉजी के एक्सपर्ट, रिटायर्ड आर्मी, डॉक्टर एवं इंजीरियर की टीम शामिल है।

अब मानस स्टडीज का आने वाले वर्षों में जो विजन है उसमें अधिक से अधिक छात्रों को उनकी भविष्य की उपलब्धि के लिए बेहतर तरीके से मार्गदर्शन करने की है। मानस स्टडीज में छात्रों के लिए अकादमिक (6 से 12वीं), एनडीए, सीडीएस, जेईई, एनईईटी, एएफसीएटी आदि में बेहतर भविष्य प्राप्त करने के लिए एक परिष्कृत रोड मैप है।

मैं उन सभी माता-पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले 25 वर्षों से मुझ पर भरोसा किया है और मेरे परिवार, दोस्तों और मेरे सभी छात्रों को मेरी यात्रा को सफल बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

कार्यक्रम में मानस स्टडी की ओर से  एसोसिएट डायरेक्टर, डॉ. अंशिका, श्रीमती मोनिका, श्री दीपक सहगल एवं अन्य सहयोगी मौजूद रहे।

मानस स्टडी के अन्य जानकारी के लिए कृप्या इस वेबसाई www.manasstudies.com पर विजिट करें, एडमिशन से संबंधित जानकारी के लिए आप इस नंबर 9837229049, 9997001377 पर कॉल कर सकते है।

Related Articles

Back to top button