उत्तराखंड समाचार

होंडा कार्स इंडिया ने अपनी नई मिड-साइज एसयूवी एलीवेट की प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू की

देहरादूनभारत में प्रीमियम कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित मिड-साइज एसयूवी होंडा एलीवेट के लिए प्रीलॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक भारत में होंडा की सभी अधिकृत डीलरशिप पर होंडा एलीवेट की बुकिंग करा सकते हैं। होंडा के ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म होंडा फ्रॉम होम के माध्यम से भी इस एसयूवी की घर बैठे आराम से बुकिंग कराई जा सकती है।

भारत इस साल त्योहारी सीजन के दौरान एलीवेट को लॉन्च करने वाला पहला बाजार होगा।

इस अवसर पर होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और सेल्स के डायरेक्‍टर श्री युइची मुराता ने कहा, “होंडा एलीवेट को जून 2023 में अपने वर्ल्ड प्रीमियर के बाद से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हम इस बहुप्रतीक्षित मॉडल के लिए आज प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू करने की घोषणा करके उत्साहित हैं, जो सितंबर 23 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। गहन शोध और ग्राहकों से मिले व्यापक फीडबैक के माध्यम से, हमने अपने लक्षित दर्शकों की लगातार बदलती जरूरतों और इच्छाओं को पूरा करने के मकसद से इस कार को डिजाइन किया है। हमें विश्वास है कि नए मॉडल एलीवेट को बाजार में जबरदस्त सफलता मिलेगी।”

होंडा एलीवेट

होंडा एलीवेट को अर्बन फ्रीस्टाइलर के शानदार कॉन्‍सेप्‍ट के तहत विकसित किया गया है, जो सक्रिय जीवनशैली और वैश्विक मानसिकता वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिजाइन की गई है। थाईलैंड में स्थित होंडा आरएंडडी एशिया पैसिफिक सेंटर द्वारा विकसित, ऑल-न्‍यू एलीवेट उन युवा ग्राहकों की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करती है जो स्टेटस, कम्‍फर्ट के साथ ही एक सक्रिय लाइफस्‍टाइल की चाहत रखते हैं।

यह वीटीसी के साथ 1.5L i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन से पावर्ड होगी जोकि 6 स्‍पीड एमटी एवं  कंटीन्यूअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के अनुकूल है। होंडा एलीवेट का एक्टीरियर डिजाइन साहस और मजबूती को दर्शाता हैजिसमें आकर्षक फ्रंट फेसशार्ट कैरेक्टर लाइन्स और अनोखा रियर डिजाइन शामिल है जो सड़क पर एक मजबूत उपस्थिति दिखाती है। इंटीरियर डिजाइन में “प्रगतिशील और सुरक्षात्मक” की अवधारणा का पालन किया गया है, जिसमें एक महत्वाकांक्षी मानसिकता, आराम, कार्यक्षमता और एक सुरक्षित केबिन को प्रस्‍तुत किया गया है। होंडा के मैन मैक्सिमम मशीन मिनिमम के सिद्धांत पर आधारित, एलीवेट में शीर्ष श्रेणी के व्हीलबेस, विशाल हेडरूम, नीरूम, लेगरूम और 458L की विस्तृत कार्गो स्पेस के साथ एक अविश्वसनीय रूप से विशाल इंटीरियर केबिन दिया गया है।

ऑल न्यू एलीवेट का अनोखा फ्रंट डिजाइन इसकी बोल्ड प्रोफाइल के माध्यम से एक जादुई स्‍टैंस को पेश करता है, जो पतली और तेज हेडलाइट्स के साथ मिलकर एक मजबूत और आत्मविश्वास से भरा एक्‍सप्रेशन देता है। एलईडी डीआरएल और एलईडी टर्न इंडिकेटर के साथ फुल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेललैंप और टू-टोन फिनिश डायमंड कट आर17 अलॉय व्हील के साथ एलीवेट मॉडल को एक विशिष्ट, आधुनिक और स्पोर्टी विशेषता प्रदान करता है।

यह 458L पर बेहतरीन कार्गो स्पेस, अत्यधिक विशाल आंतरिक केबिन, 17.78 सेमी (7 इंच) हाई-डेफिनिशन फुल कलर टीएफटी मीटर क्लस्टर, ऑप्टिकल क्लियर एडहेसिव (ओसीए) के साथ एक नया फ्लोटिंग टाइप 26.03 सेमी (10.25 इंच) इन-प्लेन स्विचिंग (आईपीएस) हाई-डेफिनिशन (एचडी) रिजॉल्यूशन एलसीडी टच-स्क्रीन डिस्प्ले ऑडियो और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर के साथ आती है। इसके अलावा, डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स पर सॉफ्ट टच पैड के साथ शानदार ब्राउन लेदर अपहोल्स्ट्री प्रगतिशील एवं सुरक्षात्मक केबिन को और अधिक आलीशान बनाता है।

ऑल-न्यू एलीवेट सभी से जुड़ाव बनाने वाला अनुभव प्रदान करती है और इसमें होंडा कनेक्ट का फीचर भी दिया गया है है। यह एक कनेक्टेड कार अनुभव है जोकि यूजर्स को कार को दूर से नियंत्रित करने और ज्‍यादा सुविधा के लिए महत्वपूर्ण सूचनाओं के साथ अपडेट रहने की अनुमति देता है।

एलीवेट को ग्राहकों की अलग-अलग प्राथमिकताओं और पसंद का ध्‍यान रखते हुए सिंगल-टोन और डुअल-टोन में प्रभावशाली रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा। इस रेंज में फीनिक्स ऑरेंज पर्ल (नया रंग), ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडिएंट रेड मेटैलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मेटैलिक, लूनर सिल्वर मेटैलिक और मीटियोरॉइड ग्रे मेटैलिक कलर शामिल हैं जोकि कार को सड़क पर सबका ध्‍यान खींचने वाला एक जबर्दस्‍त आकर्षक अपीयरेंस देते हैं।

सुरक्षा के प्रति होंडा की प्रतिबद्धता के अनुरूप, एलीवेट होंडा सेंसिंग के एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) सहित सक्रिय और निष्क्रिय सुरक्षा टेक्‍नोलॉजीज की एक व्‍यापक श्रृंखला से लैस होगी। यह प्रणाली होंडा के लंबे समय से चले आ रहे "सभी के लिए सुरक्षा" दृष्टिकोण पर आधारित है, जो कार और सड़क पर चलने वाले लोगों के लिए सुरक्षा को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है। सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एलीवेट एसीई™ बॉडी स्ट्रक्चर, 6 एयरबैग, लेनवॉच™ कैमरा, एजाइल हैंडलिंग असिस्‍ट के साथ व्‍हीकल स्‍टैबिलिटी असिस्‍ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, मल्टी-एंगल रियर-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, आइसोफिक्स कॉम्पैटिबल रियर साइड सीट व लोअर एंकरेज और टॉप टीथर से भी लैस है।

Related Articles

Back to top button