Wednesday , October 28 2020

उ0प्र0 को-आपरेटिव बैंक एवं जिला सहकारी बैंकों के मध्य वीडियों कान्फ्रेन्सिंग सुविधा का शुभारम्भ किया: मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रत्येक न्याय पंचायत से जुड़ा है, सहकारिता विभाग। किसानों को कृषि कार्य हेतु बेहतर सुविधायें प्रदान करने का काम कर रहा है, सहकारिता विभाग। किसानों को कृषि कार्य हेतु ऋण उपलब्ध कराने का काम करते हुए सहकारिता विभाग किसानों के विकास में निरन्तर कार्य कर रहा है।
यह विचार सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने आज यू0पी0 को-आपरेटिव बैंक लि0 मुख्यालय में उ0प्र0 को-आपरेटिव बैंक एवं 50 जिला सहकारी बैंकों के मध्य वीडियों कान्फ्रेन्सिंग सुविधा का शुभारम्भ के उपरान्त व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि यह वीडियों कान्फ्रन्सिंग सुविधा के शुभारम्भ होने से सभी जिला सहकारी बैंकों के अध्यक्षों व अन्य कार्मिकों तथा विभाग के जनपदों के अधिकारियों के साथ वीडियों कान्फ्रन्सिंग के माध्यम से बैंकों व विभागीय अधिकारियों से विभाग की प्रगति की जानकारी व समीक्षा की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि यह सुविधा प्रारम्भ होने से अधिकारियों से सीधा संवाद किया जा सकेगा, जिससे अनेक व्यवहारिक समस्याओं का शीघ्र ही निराकरण कराया जाना सम्भव होगा।
उ0प्र0 को-आपरेटिव बैंके के सभापति श्री तेजबीर सिंह ने कहा कि उ0प्र0 को-आपरेटिव बैंक एवं 50 जिला सहाकरी बैंकों के मध्य वीडियों कान्फ्रेन्सिंग सुविधा शुभारम्भ किये जाने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह सुविधा प्रारम्भ होने से जिला सहकारी बेैंकों एवं विभागीय कार्यों की प्रगति की समीक्षा आसानी से की जा सकेगी, जिससे बैंकों एवं विभागीय कार्यों में सुधार होगा।
अपर मुख्य सचिव सहकारिता श्री एम0वी0एस0 रामीरेड्डी ने कहा कि सहकारिता विभाग ग्रामीण क्षेत्र के कृषकांे के लिए महत्वपूर्ण है। विभाग द्वारा किसानों को खाद, बीज एवं ऋण तथा कृषि कार्य हेतु विभिन्न सुविधायें प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि वीडियों कान्फ्रेन्सिंग सुविधा प्रारम्भ हो जाने से विभागीय एवं जिला सहकारी बैंकों की प्रगति की समीक्षा समय-समय पर की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता विभाग के माध्यम से किसानों का धान एवं गेहूॅ समयानुसार क्रय किया जाता है तथा क्रय किये गये गेहूॅ, धान का निर्धारित मूल्य का भुगतान समय से ही किया जाता है।
इस अवसर पर बैंक के उपसभापति श्री जितेन्द्र बहादुर सिंह ने इस वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के शुभारम्भ कार्यक्रम में आये सभी अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर विशेष सचिव सहकारिता श्रीमती संदीप कौर, यू0पी0 काआपरेटिव बैंक लि0 के प्रबन्धक निदेशक श्री भूपेन्द्र कुमार तथा शीर्ष संस्थाओं के प्रबन्ध निदेशक तथा विभाग व बंैक के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com