खेल

IND vs PAK T20: ‘चाचा शिकागो’ बोले- एमएस धोनी आ चुके हैं वापस, इसलिए देखूंगा भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच

दुनिया में हर क्रिकेटर के अलग-अलग फैन होते हैं। इनमें से एकाध फैन ऐसे भी हैं चाहे उनका फेवरेट खिलाड़ी मैच खेले या न बस टीम में इनवॉल्व हो। उसे देखने के लिए सात समुंदर पास से चले आएंगे। ऐसे ही एमएस धोनी के एक फैन हैं जिनका नाम मोहम्मद बशीर बोजाई है। मोहम्मद बशीर का जन्म कराची (पाकिस्तान) में हुआ लेकिन शिकागो में रहते हैं। क्रिकेट के प्रति इनकी दीवानगी को देखते हए लोग इन्हें चाचा शिकागो कहते हैं। मोहम्मद बशीर इन दिनों सुर्खियों में हैं। वह आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप मैच को देखना चाहते हैं और उन्हें मैच के टिकट का इंतजार है।

बीते साल खाई थी कसम

बीते साल एमएसस धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। धोनी के संन्यास लेने के बाद चाचा शिकागो ने कसम खाई थी कि वह कभी आईसीसी इवेंट्स में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को नहीं देखा करेंगे।

चाचा शिकागो ने बदला निर्णय

टी-20 विश्व कप देखते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया। इस तरह धोनी की टीम इंडिया में वापसी हुई। माही के टीम से जुड़ने के बाद चाचा शिकागो ने भी अपना बन बदल लिया। मोहम्मद बशीर धोनी के सुपर फैन की तरह हैं। वह अपने फेवरेट क्रिकेटर के लिए स्टैंड में चीयर करना चाहेंगे। चाचा शिकागो को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के टिकट का इंतजार है।

धोनी कई बार दिला चुके हैं टिकट

एमएस धोनी ने साल 2011 क्रिकेट विश्व कप के दौरान मोहाली में खेले गए भारत पाकिस्तान सेमीफाइनल मैच के दौरान चाचा शिकागो को टिकट बुक कर मदद की थी। वही, साल 2014 में उन्होंने टी-20 विश्व कप के दौरान अपने मैनेजर के जरिए चाचा शिकागो को ढाका पहुंचाने में मदद की थी। अब टी-20 विश्व कप 2021 में भारत-पाकिस्तान सबसे बड़े मैच में चाचा शिकागो को उम्मीद है कि माही उनके लिए स्टैंड में एक सीट की व्यवस्था करेंगे।

चाचा शिकागो डिजाइन कराई खास ड्रेस

पाकिस्तानी फैन मोहम्मद बशीर शिकागो से कराची पहुंचे जहां उन्होंने धोनी वाली टी-20 और मास्क डिजाइन किए। इसके बाद चाचा शिकागो ने दुबई के लिए उड़ान भरी। मास्क पर दोस्ती और भाईचारे की थीम छपी हुई है जिसे वह भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पहनना चाहते हैं। लेकिन बशीर को अभी तक टिकट नहीं मिला है लेकिन उन्हें भरोसा है कि धोनी यह सुनिश्चित करेंगे कि उ कि पहली गेंद फेंके जाने से पहले वह दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे।

हो सकता है आखिरी टूर्नामेंट

मोहम्मद बशीर ने कहा, शायद यह आखिरी बार हो सकता है जब मैं किसी टूर्नामेंट में जाऊंगा और एमएस धोनी को भारतीय ड्रेसिंग रूम में देख सकता हूं, इसलिए मैं इस मौके को हाथ से जाने नहीं दे सकता।

चाचा शिकागो को लोगों ने कहा गद्दार

चाचा शिकागो दुबई में जिस होटल में ठहर हैं वहां पर लोग पहले से ही उन्हें पहचानने लगे हैं। बशीर ने कहा, कल जब मैं नाश्ता करने गया, तो पाकिस्तान का एक फैन ग्रुप मुझसे आकर मिला और बधाई दी, जब उस फैन ग्रुप ने मुझसे पूछा कि मैं किसका समर्थन करूंगा, तो मेरा जवाब था पाकिस्तान टीम और मिस्टर धोनी। वे हँसे और मुझे गद्दार कहा। चाचा शिकागो ने आगे कहा, लेकिन मुझे इसकी आदत है, मैं दोनों देशों से प्यार करता हूं और वैसे भी इंसानियत सबसे पहले है।

डिस्क्लेमरः यह अमर उजाला न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button