खेल

दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स मे शामिल हुआ ये भारतीय दिग्गज

दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी जोंटी रोड्स का नाम मशहूर है। ICC ने हाल ही में उनसे दुनिया के पांच सबसे बेहतरीन फील्डर चुनने को कहा। इस पर इस दिग्‍गज फील्डर ने अपने टॉप 5 फील्‍डर चुने हैं और उनके इस वीडियो को आईसीसी ने भी शेयर किया है।

जोंटी ने ऑस्‍ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को सर्किल के भीतर और बाहर शानदार फील्डिंग के कारण अपने टॉप 5 में शामिल किया है। इसके बाद साउथ अफ्रीका के लिए 210 कैच लेने वाले हर्शल गिब्‍स ने इस लिस्‍ट में जगह बनाई है, जिन्‍होंने जोंटी के साथ मिलकर फील्डिंग में नई जान डाली थी। जबकि इंग्‍लैंड के पॉल कॉलिंगवुड इस लिस्‍ट में शामिल तीसरा नाम है। बैकबर्ड प्‍वाइंट पर अपनी शानदार फील्डिंग और कैचिंग के कारण पॉल का दबदबा वर्ल्‍ड क्रिकेट में साफ नजर आता था।

इस लिस्‍ट में अन्‍य दो नाम एबी डीविलियर्स और सुरेश रैना के हैं। जोंटी के टॉप 5 में भारत के एक खिलाड़ी को जगह मिली है। उन्‍होंने भारत से सुरेश रैना को चुना है। जोंटी ने कहा,’ भारत में मैदान पर कम घास होने की वजह से फील्डिंग करना खासा चुनौतीपूर्ण होता है और ऐसे में रैना की स्लिप और आउटफील्‍ड में फील्डिंग देखने लायक होती है।

जोंटी के टॉप 5 खिलाडियों में चुने जाने के बाद सुरेश रैना भी काफी खुश है।सुरेश रैना ने ट्वीट करके इसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए उन्हें शुक्रिया कहा। उन्होंने लिखा कि वह जोंटी को देखते हुए हमेशा प्रेरित होते रहते हैं।

Related Articles

Back to top button