उत्तर प्रदेश

नगर निगम में अधिकारियों को नियमित रूप से साफ-सफाई के दिए निर्देश: ब्रजेश पाठक

लखनऊः उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने आज अपने मध्य विधान सभा क्षेत्र लखनऊ के रानीगंज सामुदायिक केन्द्र में 64.34 लाख रूपये की लागत से 09 विकास परक विभिन्न परियोजना का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि शहर के बीच में स्थित वसीरतगंज वार्ड सर्वाधिक जनसंख्या वाला क्षेत्र है, यहां पर सीवर लाइन की समस्या काफी समय से थी। रक्षामंत्री एवं मा0 सांसद श्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में यहां पर बड़ा प्रोजेक्ट सीवर लाइन का कार्य कराया गया है। यह सीवर लाइन 40 वर्षों से अधिक कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि मध्य विधान सभा क्षेत्र चौमुखी विकास की ओर लगातार आगे बढ़ रहा है।
श्री पाठक आज रानीगंज चौराहा के समीप सामुदायिक केन्द्र में अपने विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण के उपरान्त एक आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य विधान सभा क्षेत्र के वसीरतगंज में सड़क, पानी, बिजली, सीवर लाइन एवं नाली-नालों की काफी समस्या एक बड़ी चुनौती थी। उन्होंने कहा कि यहां पर आम जन-मानस की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए उनका प्राथमिकता से निस्तारण कराया गया। सीवर लाइन के अलावा सड़कों का निर्माण कार्य कराया गया। इसके अलावा बिजली की समस्या एवं नाली-नालों का सफाई का कार्य निरन्तर कराया जा रहा है।
श्री पाठक ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बरसात के दिनों में सड़कों एवं गलियों में जल भराव नहीं होना चाहिए। साफ-सफाई का कार्य नियमित रूप से कराया जाय। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो विकास सम्बंधी कार्य प्रगति पर हैं, उनको समय पर पूरा कराया जाय।
विधायी एवं न्याय मंत्री ने कहा कि वसीरतगंज चौराहे से रानीगंज सराय फाटक तक सीसी सड़क के निर्माण से आम जनता को काफी सहूलियतें मिलेंगी। वहां पर आवागमन की समस्या दूर होगी। उन्होंने नागरिकों से कहा कि उनकी जो समस्या होगी, उसका निस्तारण प्राथमिकता से कराने का प्रयास किया जायेगा।
श्री पाठक आज वसीरतगंज वार्ड-गणेशगंज में रानीगंज चौराहे से सरायफाटक तक 24.54 लाख रूपये की लागत से सड़क का निर्माण कार्य, इसी वार्ड के अन्तर्गत 6.40 लाख रूपये की लागत से आर्य समाज रोड स्थित मरघट के सौन्दर्यीकरण का कार्य तथा इसी वार्ड में 3.65 लाख रूपये की लागत से रानीगंज में कुआं का सुधार कार्य, कैसरबाग कोतवाली स्थित सुलभ शौचालय के बगल में 24.80 लाख रूपये की लागत से शेल्टर होम का निर्माण कार्य, इसी वार्ड के अन्तर्गत पव अग्रवाल न्यू गणेशगंज पंजाबी मोहल्ला के 99 हजार रूपये की लागत से समरसेबिल एवं पम्प टंकी कार्य का लोकार्पण किया।
विधायी एवं न्याय मंत्री ने इसके अलावा वसीरतगंज वार्ड/गणेशगंज वार्ड में सोनी मार्केट के सामने गली में 99 हजार रूपये की लागत से श्री राकेश वर्मा के घर के पास समरसेबिल पम्प टंकी सहित कार्य, इसी वार्ड के अन्तर्गत अमीनाबाद रोड पर ठाकुर महारांज मंदिर के पास 99 हजार रूपये की लागत से समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने का कार्य, गणेशगंज वार्ड में स्थित दुगावा पूड़ी वाली गली में 99 हजार रूपये की लागत से समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने का कार्य तथा इसी वार्ड में स्थित हनी अवस्थी के घर के पास 99 हजार रूपये की लागत से समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने के कार्यों का भी लोकार्पण किया।
इस अवसर पर वसीरतगंज वार्ड के नागरिकों ने मा0 मंत्री जी का विकास कार्यों को समय से पूर्ण कराने के लिए आभार प्रकट किया। इस लोकार्पण कार्यक्रम में अधिशासी अभियंता नगर निगम श्री पी0के0 सिंह, सहायक अभियंता श्री हरिश चन्द्र रावत, सहायक अभियंता श्री किशोरी लाल, क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती शशि गुप्ता, पार्षद श्री मुकेश, मण्डल अध्यक्ष श्री दीपेन्द्र राजपूत, श्री आनंद पाण्डेय, स्थानीय जन प्रतिनिधि श्री रमेश तूफानी, श्री दीपक सोनकर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button