देश-विदेश

इंटर सर्विस कबड्डी चैंपियनशिप

सैन्य और वायु सेना खेलकूद नियंत्रण बोर्ड के अधीन 4 अप्रैल 2022 से 7 अप्रैल 2022 तक पालम स्थित बेस रिपेयर डिपो में इंटर सर्विसेज कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन 4 अप्रैल, 2022 को एयर कमोडोर ए चतुर्वेदी ने किया था।

इस प्रतियोगिता में तीनों सेनाओं की कुल चार टीमों के 68 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इनमें थल सेना की दो और नौसेना व वायु सेना की टीम शामिल थीं। इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच 7 अप्रैल, 2022 को वायु सेना और आर्मी रेड के बीच खेला गया। आर्मी रेड टीम इस प्रतियोगिता के विजेता रूप में सामने आई। वहीं, वायु सेना की टीम उप विजेता रही।

इस चैंपियनशिप का समापन समारोह 7 अप्रैल, 2022 को आयोजित किया गया। एएफ स्टेशन पालम स्थित बेस रिपेयर डिपो के एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कमोडोर एस एस रेहल इसके मुख्य अतिथि थे। मुख्य अतिथि ने अपने समापन भाषण में विजेता टीम को बधाई दी और खेल भावना की सच्ची भावना से खेलने के लिए प्रतिभागियों की सराहना की। उन्होंने इस पर प्रसन्नता व्यक्त की कि कई प्रतिभागियों ने प्रो-कबड्डी लीग के मंच पर अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने आगे सभी खिलाड़ियों से अपनी कड़ी मेहनत को जारी रखने और अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं के मोर्चे पर अपनी सेना और देश का नाम ऊंचा करने का प्रयास करने का अनुरोध किया।

वहीं, अर्जुन पुरस्कार प्राप्त श्री राम मेहर सिंह और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित श्री बलवान सिंह ने इस कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई, जिनकी उपस्थिति ने समापन समारोह को देखने वाले युवा होनहार कबड्डी खिलाड़ियों सहित सभी प्रतिभागियों के लिए मनोबल बढ़ाने का काम किया।

Related Articles

Back to top button