Sunday , June 16 2019

आईपीकेएल: पुणे की लगातार चौथी जीत, हरियाणा की लगातार चौथी हार

पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल ) के पहले सीजन में हरियाणा हीरोज टीम का खाता अब तक नहीं खुल सका है। इस टीम को रविवार को यहां बालेवाड़ी काम्पलेक्स में लगातार चौथी हार मिली जबकि मेजबान पुणे प्राइड ने लगातार चौथी जीत दर्ज की।

पु्णे ने वेंकटेश (16 अंक) और अमरजीत सिंह (13 अंक) के शानदार खेल की बदौलत हरियाणा को 56-41 के अंतर से हराते हुए जोन-ए की अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। हरियाणा के लिए सतनाम सिंह ने 14 और मोहित जाखड़ ने सात अंक बटोरे।

पहले क्वार्टर में दोनों टीमो के बीच जोरदार टक्कर हुई लेकिन हरियाणा ने खुद को बेहतर साबित करते हुए यह क्वार्टर 12-7 से अपने नाम किया। एक समय 4-4 की बराबरी पर थीं। इसके बाद हरियाणा ने गियर बदला और पुणे को आल आउट करते हुए बढ़त ली। फिर उसने इस बढ़त को बरकरार रखते हुए यह सेट 12-7 से अपने नाम किया।

दूसरे क्वार्टर में पुणे ने जोरदार वापसी करते हुए 7 के मुकाबले 21 अंक हासिल किए और 28-19 की लीड के साथ तीसरे क्वार्टर का रुख किया। पुणे ने शुरुआत में ही छह अंक बटोरे और स्कोर 13-12 कर लिया। इसके बाद स्कोर 13-13, 15-15 और 16-16 हुआ। पुणे ने हालांकि तेजी दिखाते हुए 19-16 की बढ़त हासिल की और फिर हरियाणा को ऑल आउट कर अपनी बढ़त को 23-16 कर लिया। हरियाणा ने पलटवार करते हुए दो अंक लिए और स्कोर को 18-23 कर लिया। पुणे भी कहां पीछे रहने वाली थी। उसने भी दो अंक लेते हुए स्कोर 27-18 कर लिया।

तीसरा क्वार्टर कांटें का चल रहा था लेकिन पुणे ने हरियाणा को इस मैच में दूसरी बार ऑल आउट कर अपनी बढ़त को और मजबूत कर ली। उसे 37-23 की बढ़त मिल चुकी थी। इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक मिले लेकिन अगली रेड पर हरियाणा ने दो अंक लेते हुए स्कोर 27-38 कर लिया। पुणे भी कम नहीं थी। उसने अगली सुपर रेड पर तीन अंक लेकर अपनी बढ़त को 41-27 कर लिया। इस क्वार्टर में पुणे को 13 और हरियाणा को 8 अंक मिले।

चौथे क्वार्टर में भी मुकाबला बराबरी का हो रहा था। एक समय हरियाणा की टीम पुणे को पहली बार ऑलआउट करने के कगार पर थी लेकिन सुपर टैकल ने पुणे को उल्टे अंक दिला दिए। हरियाणा के खिलाड़ी लगातार कोशिश करते रहे और अपने स्कोर को 41 तक ले गए लेकिन दूसरे क्वार्टर का खराब खेल उन्हें भारी पड़ गया।

इस सीजन में दोनों टीमों का यह एक दूसरे के खिलाफ दूसरा मुकाबला है। सीजन के उद्घाटन मुकाबले में पुणे ने हरियाणा को 43-34 के अंतर से हराया था।

दोनों टीमों का यह चौथा मैच है। पुणे प्राइड ने अपने तीनों मुकाबले जीतते हुए 6 अंकों के साथ जोन-ए में पहला स्थान हासिल कर रखा है। हरियाणा की टीम तीनों मैच हार चुकी है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com