खेल

IPL 2019: दिल्ली को हरा चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में बनाई जगह

फाफ डु प्लेसिस (50) और शेन वॉटसन की (50) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने विशाखापट्टनम के डॉ. वाई राजशेखररेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम ने फाइनल में जगह बना ली, जिसका सामना 12 मई को हैदराबाद में मुंबई इंडियंस से होगा।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और कसी हुई गेंदबाजी का अच्छा नजारा पेश करके दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में नौ विकेट पर 147 रन ही बनाने दिए। 148 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 19 ओवर में 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 38 रन बनाए, लेकिन इस बीच उन्होंने दो चौके और एक छक्का ही लगाया। उनके अलावा केवल कोलिन मुनरो (24 गेंदों पर 27 रन) ही 20 रन के पार पहुंचे। दिल्ली के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अंतिम आठ गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो (19 रन देकर दो), रवींद्र जडेजा (23 रन देकर दो), दीपक चाहर (28 रन देकर दो) और हरभजन सिंह (31 रन देकर दो) ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने धीमी शुरुआत दिलाई और चार ओवर में सिर्फ 16 रन बनाए। पांचवें ओवर में फाफ ने गति को बढ़ाया और 39 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। डु प्लेसिस के आउट होने के बाद वॉटसन ने जिम्मेदारी लेते हुए तेजी से रन बनाया और 32 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 50 रन बनाए।

इसके अलावा सुरेश रैना ने 11 और एमएस धोनी ने 9 रनों का योगदान दिया। चेन्नई की टीम को अंबाती रायुडू ने नाबाद 20 और ड्वेन ब्रावो ने नाबाद 4 रनों की पारी खेलकर जीत दिला दी। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को एक-एक सफलता मिली।

Related Articles

Back to top button