खेल

राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जुनैद को कांस्य पदक

तावडू: नूंह जिले के पचगांव निवासी जुनैद ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा पहली बार आयोजित फर्स्ट नेशनल अंडर-23 चैंपियनशिप में 20 किलोमीटर वाक रेस में कांस्य पदक हासिल किया। हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रहे जुनैद के पदक जीतते ही सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया।
इससे पहले जुनैद ने 16 सितंबर को तेलंगाना के वारंगल में आयोजित 60वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रेलवे विभाग की ओर से हिस्सा लेकर कांस्य पदक हासिल किया था। मेवात के होनहार जुनैद ने बताया कि एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में किया गया। हरियाणा की ओर से उन्होंने 20 किलोमीटर पुरुष रेस वाक में हिस्सा लिया था।

मंगलवार सुबह के सेशन में आयोजित उनकी इवेंट में हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों के 21 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसमें उत्तराखंड के सूरज पवार ने गोल्ड मेडल हासिल किया। वहीं, उन्होंने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। तावडू उपमंडल के पचगांव निवासी और राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं की वाक रेस इवेंट में गोल्ड, सिल्वर और कांस्य मेडल हासिल करने वाले जुनेद फिलहाल दक्षिणी-पश्चिमी रेलवे विभाग में टिकट कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

डिस्क्लेमरः यह अमर उजाला न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button