मनोरंजन

50 करोड़ के लिए तरसी ‘कलंक’, लागत निकलने पर लगा सवालिया निशान

मुंबई: करण जौहर निर्मित और अभिषेक वर्मन निर्देशित ‘कलंक’ को खराब माउथ पब्लिसिटी के कारण बॉक्स ऑफिस पर बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर जबरदस्त आलोचना की जा रही है। इन सब कारणों के चलते ‘कलंक’ 3 दिन के बॉक्स ऑफिस सफर में 50 करोड़ के आंकड़े को छूने से तरस गई है। फिल्म 2019 की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई थी। पहले दिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 21.60 करोड़ का रिकॉर्ड कारोबार किया था। लेकिन फिर भी फिल्म 3 दिन में 50 करोड़ की कमाई नहीं कर पायी है। तीसरे दिन फिल्म की कमाई ठीक-ठाक रही।

फिल्म ने पहले दिन 21.60 करोड़ का बिजनेस किया। गुरुवार को यानी दूसरे दिन फिल्म के कारोबार में 50 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई और फिल्म ने मात्र 11.45 करोड़ रुपये कमाए। तीसरे दिन शुक्रवार को गुडफ्राइडे और हनुमान जयंती की छुट्टी की वजह से फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी होने की उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म ने सिर्फ 11.60 करोड़ की कमाई की, जो दूसरे दिन के हिसाब से मात्र 15 लाख ज्यादा रही। इस तरह से फिल्म ने 3 दिन में कुल 44.65 करोड़ की कमाई की।

‘कलंक’ आलिया और वरुण धवन के करियर में अब तक पहले दिन कमाई करने वाली सबसे बड़ी फिल्म बनी। 2019 में ये रिकॉर्ड इससे पहले करण जौहर के ही प्रोडक्शन में बनी अक्षय कुमार स्टारर ‘केसरी’ के नाम था। केसरी ने पहले दिन 21.06 करोड़ रुपये कमाए थे। तीसरे नंबर पर रणवीर सिंह की फिल्म ‘गली बॉय’ (19.40 करोड़ रुपये) और चौथे स्थान पर अजय देवगन की ‘टोटल धमाल’ (16.50 करोड़ रुपये) है।

ट्रेड विश्लेषकों का अनुमान था कि ‘कलंक’ अपने 5 दिन लम्बे वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल हो जाएगी। लेकिन जिस तरह से इस फिल्म ने पिछले दो दिनों में सिर्फ 23 करोड़ का कारोबार किया है उसे देखते हुए ऐसा महसूस हो रहा है कि यह आने वाले दो दिन में बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ तक का ही कारोबार और कर पाएगी। इस तरह से यह 5 दिन लम्बे वीकेंड में सिर्फ 75 करोड़ की कमाई करेगी। इस फिल्म को बनाने में करण जौहर ने 150 करोड़ का खर्चा किया है जिसे निकालने के लिए उसे बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 200 करोड़ का कारोबार करना जरूरी है जो सम्भव नजर नहीं आ रहा है। इस तरह से ‘कलंक’ करण जौहर के लिए नुकसानदायक साबित होगी।

Related Articles

Back to top button