Monday , August 19 2019

एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाजार में क्या है भाजपा का हाल, जानिए

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का महासंग्राम थम चुका है। 19 मई को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग संपन्न होने के बाद अब सभी को इंतजार 23 मई का है, जब चुनाव नतीजे सामने आएंगे। आखिरी चरण के मतदान के बाद आए सामने आए अधिकतर एग्जिट पोल में एक बार फिर से बीजेपी की शानदार जीत और केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने की संभावनाएं जताई गई हैं। कई एग्जिट पोल में बीजेपी गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटों का भी अनुमान जताया गया है। एग्जिट पोल में भले ही बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को पूर्ण बहुमत के दावे किए जा रहे हों, लेकिन सट्टा बाजार का हाल इससे बिल्कुल अलग नजर आ रहा है। आइये जानते हैं एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाजार में क्या है भाजपा का हाल…

Exit Polls के बाद सट्टा बाजार में भी बीजेपी सबसे आगे

इंडिया टुडे के मुताबिक, सट्टा बाजार में जो ट्रेंड देखने को मिल रहा है, उससे बीजेपी को थोड़ी निराशा जरूर हाथ लगेगी। मुंबई के सट्टा बाजार का मानना है कि पार्टी अपने विरोधी दलों के मुकाबले काफी आगे नजर आ रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर स्पष्ट बहुमत की संभावना कम ही है। पार्टी अपने दम पर सरकार बनाने की स्थिति में नहीं होगी, सरकार बनाने के लिए उसे अपने गठबंधन के साथियों की जरूरत होगी। मुंबई के सट्टा बाजार का अनुमान है कि भाजपा को 238 से 241 सीटों का अनुमान जताया गया है, वहीं दिल्ली का सट्टा बाजार भी लगभग इतनी ही सीटें दे रहा है। कांग्रेस पार्टी को मुंबई सट्टा बाजार लगभग 78 से 81 सीट का अनुमान जता रहा है, वहीं दिल्ली के सट्टा बाजार ने उन्हें 79 से 81 सीटों का अनुमान जताया है।

दिल्ली-मुंबई में कौन है सटोरियों की पहली पसंद

राजस्थान और गुजरात के सट्टा बाजार में भी बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटों का अनुमान जताया गया है। राजस्थान के बुकीज भारतीय जनता पार्टी को 242 से 245 सीटें दे रहे हैं, वहीं गुजरात में 242 से 244 सीटें दी गई हैं। कांग्रेस पार्टी को राजस्थान के सट्टा बाजार में 75 से 80 सीटों का अनुमान जताया गया है, वहीं गुजरात में 80 से 82 सीट की संभावना जताई गई है। सट्टा बाजा के अनुमान के मुताबिक राजस्थान की 25 लोकसभा सीट में 18 सीटें बीजेपी को और कांग्रेस को 7 सीटें दी जा रही हैं। गुजरात की बात करें तो यहां मोदी सरकार की वापसी का अनुमान जताया गया है।

अमेठी में राहुल गांधी की जीत पर क्या है सट्टा बाजार का अनुमान

मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां भी सट्टा बाजार में भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे है। भोपाल के सट्टा बाजार का अनुमान है कि बीजेपी को 246 से 248 सीटें, वहीं कांग्रेस को 80 से 82 सीटें जाने की बात कही जा रही है। कुछ सटोरियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर खुलासा किया कि NDA या UPA गठबंधन पर दांव लगाना थोड़ा कठिन होता है, इसलिए वो व्यक्तिगत पार्टी के प्रदर्शन को प्राथमिकता देते हैं। प्रधानमंत्री पद को लेकर सटोरियों की पहली पसंद नरेंद्र मोदी हैं। वहीं सटोरियों ने अमेठी सीट पर राहुल गांधी के जीत पर ज्यादा मजबूती दिखाई है, इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के प्रदर्शन पर भी सटोरियों ने बड़ा दांव लगाया है।

Source Oneindia

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com