खेल

La Liga: बार्सिलोना की हार से मैड्रिड खिताब से एक अंक दूर, रायो वालेकानो के हाथों मिली 0-1 से पराजय

बार्सिलोना की रायो वालेकानो के हाथों अप्रत्याशित हार ने रियल मैड्रिड की ला लिगा की खिताबी जीत का रास्ता साफ कर दिया है। वालेकाने ने बार्सिलोना को उसके घर कैंप नोउ में 0-1 से पराजित किया।

यह घर में उसकी लगातार तीसरी हार थी। ला लिगा में पांच दौर के मुकाबले शेष हैं और मैड्रिड खिताब से सिर्फ एक अंक दूर है। अगला मैच ड्रा खेलने पर भी मैड्रिड विजेता बन जाएगा। अगर वह जीतता है तो तीसरे सत्र में यह उसकी दूसरी खिताबी जीत होगी।

बार्सिलोना को इस हार के साथ अपने प्रशंसकों की नाराजगी का भी शिकार होना पड़ा। मैच समाप्ति की रेफरी की सीटी बजने के साथ ही बार्सिलोना के प्रशंसकों ने अपनी ही टीम की हूटिंग शुरू कर दी। यह हार इस वजह से चुभाने वाली रही क्यों कि बार्सिलोना का वालेकानो के खिलाफ घर में रिकार्ड शानदार रहा था। इससे पहले उसने कैंप नोउ में वालेकानो के खिलाफ सात लगातार मुकाबले जीते थे। खेल के सातवें ही मिनट में इवारो गारसा के गोल से वालेकानो ने जीत हासिल कर ली।

इस हार के साथ बार्सिलोना का लीग में दूसरा स्थान बनाए रखना मुश्किल हो गया। तीसरे स्थान पर मौजूद सेविला और उसके अंक बराबर हो गए हैं, जबकि एटलेटिको मैड्रिड दोनों से दो अंक पीछे है। लीग में दूसरे स्थान पर रहने से बार्सिलोना को मोटी ईनामी राशि वाले स्पेनिश सुपर कप में जगह मिल जाएगी। बार्सिलोना 24 से 25 साल पहले 1997-98 और 1998-99 के सत्र में घर में लगातार तीन मैच हारा था। बार्सिलोना को इससे पहले केडिज और यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में इंत्राक्त फ्रैंकफर्ट के हाथों घर में हार मिली थी।

Related Articles

Back to top button