Saturday , January 25 2020

ऑस्ट्रेलिया के लाबुशाने ने 12वें टेस्ट में ही बनाए कई कीर्तिमान, ब्रैडमैन के खास क्लब में हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने (110*) ने गुरुवार को लगातार तीसरी टेस्ट शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही अपना 12वां टेस्ट मैच खेल रहे लाबुशाने ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया और सर डॉन ब्रैडमन जैसे दिग्गजों की लिस्ट में भी शुमार हो गए। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम ने चार विकेट पर 248 रन बना लिए हैं।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशाने के साथ ट्रेविस हेड 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। लाबुशाने ने स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 132 रन की अहम साझेदारी की। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 202 गेंदों में नाबाद 110 रन बनाए हैं।

शतकों की हैट्रिक लगाने वाले छठे ऑस्ट्रेलियाई
वह ऑस्ट्रेलिया के ऐसे छठे बल्लेबाज हैं जिन्होंने लगातार तीसरा शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार सर्वाधिक शतक जैक फिंगलेटन (04) के नाम है, इनमें 1963 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक शामिल है। इसके अलावा लगातार तीन शतक वारेन बार्डलसे, चार्ल्स मैकर्टने, आर्थर मोरिस और डॉन ब्रेडमैन ने लगाए हैं।

टेस्ट में एक हजार रन पूरे किए
इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले 25 वर्षीय लाबुशाने ने इस शतक के साथ पांच दिवसीय प्रारूप में अपने एक हजार रन भी पूरे कर लिए। स्मिथ के चोटिल होने वाले एशेज सीरीज के लिए टीम में बाहर से बुलाए मार्नस ने अपने पहले दो शतक (185 और 162 रन) पाकिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज में बनाए थे।

छक्का मारकर पूरा किया शतक
न्यूजीलैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार को स्पिनर मिशेल सैंटनर की गेंद पर छक्का मारकर अपना लगातार तीसरा शतक 166 गेंदों में पूरा किया। यह उनके करिअर का महज दूसरा छक्का है। Source अमर उजाला

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com