Friday , September 20 2019

वेस्टइंडीज टीम की नइया पार लगाएंगे लारा और सरवन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दो पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 से 26 अगस्त के बीच एंटीगा के नार्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा तो वहीं दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच जमैका के किंग्सटन में होगा।

वेस्ट इंडीज को भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हाल ही में हार का सामना करना पड़ा था इसके बाद इन दिग्गज खिलाडियों के टीम की प्री-सीरीज कैम्प के साथ जुड़ने से ऐसा माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज टेस्ट मैच में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। बता दें कि सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक लारा और अपने जमाने के शानदार बल्लेबाजों में शामिल सरवन भारत के खिलाफ एंटीगा में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व लगने वाले शिविर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को गुर सिखाएंगे और टीम के सदस्यों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। 50 वर्षीय लारा वेस्टइंडीज की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं उन्होंने 131 टेस्ट मैचों में 52.88 कि औसत से 11 हजार 953 रन बनाये हैं। टेस्ट के इतिहास में सर्वाधिक 400 नॉट आउट बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। तो वहीं 39 वर्षीय सरवन ने 87 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 40 की औसत से 5842 रन बनाये हैं।

वेस्टइंडीज ने इसी साल इंग्लैंड जैसी बेहतरीन टीम को 2-1 से मात दी थी लेकिन कप्तान जेसन होल्डर और विकेट कीपर शेन डोरिच के अलावां किसी भी बल्लेबाज ने लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। इसी के मद्देनजर दो दिग्गज खिलाडियों को ये जिम्मेदारी दी गयी है कि वो ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को ऐसी सिख दें जिससे कि उनका परफॉर्मेंस अच्छा हो सके। इन ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों में मुख्यत: जॉन कैम्पबेल, शिमरॉन हेटमाएर, शै होप और रोस्टोन चेस के नाम शामिल हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। Source न्यूज़ 24 ब्यूरो

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com