देश-विदेश

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी 2 प्रत्याशियों की सूची, बनारस से पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय को मैदान में उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक और सूची जारी कर दी है। लिस्ट में दो प्रत्याशियों के नाम हैं। है। पार्टी ने वाराणसी से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। वाराणसी से अजय राय को पार्टी ने दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में चनाव मैदान में हैं। वे दूसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बनारस से समाजवादी पार्टी और बीएसपी गठबंधन ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया है। वाराणसी सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई थी। कांग्रेस, बीजेपी और गठबंधन के अलावा वाराणसी से बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं।

अजय राय ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से ही चुनाव लड़ा था। 2014 के लोकसभा चुनाव में 581,022 वोट हासिल कर बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर रहे थे। वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 209,238 वोट हासिल कर दूसरे स्‍थान पर रहे थे। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अजय राय 75,614 मत हासिल कर तीसरे स्‍थान पर रहे थे। इस बार आम आदमी पार्टी का कोई भी उम्‍मीदवार यहां से चुनाव मैदान में नहीं है।

Related Articles

Back to top button