उत्तर प्रदेश

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर मनाई गई मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर आज मौलाना अबुल कलाम आजाद की 135 में जयंती के अवसर पर एक विचार गोष्ठी आयोजित हुई हुई। इस गोष्ठी कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने की। शीतल पी सिंह बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुए। प्रोफेसर रविकांत पूर्व जज शमशाद अहमद पूर्व मंत्री डॉ मसूद एवं पूर्व मंत्री राजबहादुर अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाह आलम खान एवं समीम खान संगठन प्रभारी दिनेश सिंह और शहीद असाफाक उल्लाह खान की प्रपौत्र अशफाकउल्ला खान शामिल हुए।

वक्ताओं ने मौलाना अबुल कलाम आजाद को हिंदू मुस्लिम एकता, भारत की अखंडता का महानायक घोषित किया। इस अवसर पर शीतल पी सिंह मौलाना कि पाकिस्तान के संदर्भ में भविष्यवाणी को याद किया जिसमें मौलाना ने पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े होंने वहां जम्हूरियत के स्थान पर सैनिक तानाशाही का वर्चस्व होने और आर्थिक रूप से उसके कंगाली की भविष्यवाणी को दोहराते हुए यह बताया की कलम सब एक दूरदर्शी नेता थे।

कार्यक्रम का आयोजन बदरे आलम खान स्वतंत्रता सेनानी मौलाना अब्दुल कयूम रामानी फाउंडेशन ने किया था सभी वक्ताओं ने कलाम जैसे तारीख की शख्सियत पर में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बदरे आलम को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button