देश-विदेश

PM की सुरक्षा में चूक स्वीकार नहीं, मामले की जवाबदेही तय की जाएगी: अमित शाह

नेशनल डेस्क: देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक स्वीकार नहीं है और इस मामले की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके शीर्ष नेतृत्व से देश से माफी मांगने को कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर जिले में विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए जा रहे थे लेकिन रास्ते में लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन और सड़क जाम करने के कारण उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द कर वापस लौटना पड़ा।

शाह ने प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा में इस चूक को गंभीरता से लेते हुए सिलसिलेवार ट्वीट कर इसके लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा,”आज पंजाब में जो हुआ वह इस बात का ट्रेलर है कि कांग्रेस पार्टी कैसे सोचती और काम करती है। लोगों द्वारा बार-बार नकारे जाने के कारण ये पागलपन के रास्ते पर हैं। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को आज जो कुछ हुआ उसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा,”गृह मंत्रालय ने पंजाब में आज हुई सुरक्षा चूक के बारे में विस्तार से रिपोटर् मांगी है। प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह अस्वीकार्य है और इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी।”

जेपी नड्डा ने भी लिया आड़े हाथों
पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक और विरोध-प्रदर्शनों के कारण उनके फिरोजपुर नहीं पहुंच पाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को राज्य की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया और आरोप लगाया कि आगामी विधानसभा चुनाव में हार के डर से उसने प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को विफल करने के लिए हरसंभव कोशिश की। बता दें कि, विरोध प्रदर्शनों के कारण प्रधानमंत्री पंजाब में 15 से 20 मिनट तक एक फ्लाइओवर पर फंसे रहे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर खामी माना है और राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट तलब किया है। बाद में फिरोजपुर में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह पंजाब केसरी न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button