उत्तराखंड समाचार

महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव मंदिर में सपरिवार पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना करते हुए: विधानसभा अध्यक्ष

ऋषिकेश: महाशिवरात्रि के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी ने सपरिवार वीरभद्र स्थित शिव मंदिर में सपरिवार पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की

    इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय संस्कृति में त्यौहारों का विशेष महत्व है उन्होंने कहा है कि यह देश अपनी सनातन परंपराओं  का निर्वहन करते हुए आगे बढ़ रहा है।

    श्री अग्रवाल ने कहा है कि शिवरात्रि का संपूर्ण देश में विशेष महत्व है उन्होंने देवभूमि उत्तराखंड के कण कण में शिव के वश की बात कही।

    श्री अग्रवाल ने  विशेषकर कनखल,  वीरभद्र तुंगनाथ , केदारनाथ आदि स्थानों का उल्लेख करते हुए कहा है कि यह भूमि देवताओं के लिए भी प्रिय रही है और उनके तप एवं यज्ञ के के कारण ही उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है।

     श्री अग्रवाल ने कहा कि विगत दिनों देश में हुए आतंकी हमले एवं जवाबी कार्रवाई में भारत ने देश व दुनिया में अपनी ताकत का डंका बजाया है । श्री अग्रवाल ने भगवान शिव से प्रार्थना की है कि यह देश सुरक्षित रहे एवं विश्वगुरु के पद पर आसीन हो

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल के बड़े भाई ताराचंद अग्रवाल, धर्मपत्नी श्रीमती शशि प्रभा अग्रवाल, पुत्र पीयूष अग्रवाल आदि सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button