उत्तर प्रदेश

विकास कार्यो को समय से पूर्ण कर जनता को समर्पित करना हमारा लक्ष्य: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने आज आलमबाग स्थित दयानिधान पार्क में अपने विधायक निधि से मध्य विधानसभा क्षेत्र लखनऊ में 03 विकास संबंधी परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि ठण्ड एवं बरसात आदि मौसम में वंचित, गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों के रहने के लिए रैनबसेरा का निर्माण कराया है। यह रैनबसेरा 24.83 लाख रूपये की लागत से बनाया गया है, जिसमें बिजली, पानी, स्नानगृह एवं शौचालय आदि की सुविधायें उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इस रैनबसेरा के बन जाने से गरीबों, वंचित एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को काफी सहूलियतें मिलेगी।
विधायी एवं न्याय मंत्री आज आलमबाग स्थित दयानिधान पार्क में विभिन्न विकास संबंधी कार्यों का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में सीवर लाइन की समस्या एक चुनौती थी। सीवर लाइन का कार्य पूरी गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ कराकर आम नागरिकों को इसका लाभ समय से दिलवाया। उन्होंने कहा कि यह सीवर लाइन 40 वर्षों से अधिक समय तक भी कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से हो रहा है।
श्री पाठक ने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मैं पूरी तरह से समर्पित हूॅ। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार के विकास कार्य कराने हो तो उनकी सूची उपलब्ध कराए। ताकि उन कार्यों को भी समय पर पूरा कराकर जनता को समर्पित किया जा सके। विकास कार्यों को समय से पूर्ण कराकर जनता को समर्पित करना हमारा लक्ष्य है।
विधायी एवं न्याय मंत्री आज जे0सी0 बोस वार्ड के दयानिधान पार्क स्थित 24.63 लाख रूपये की लागत से पम्पिंग स्टेशन के निकट शेल्टर होम एवं सार्वजनिक शौचालय का निर्माण, हजरतगंज-राम तीर्थ वार्ड के कसमण्डा हाउस पार्क रोड तक 6.08 लाख रूपये की लागत से सी0सी0 रोड कार्य एवं इसी वार्ड के अन्तर्गत भोपाल हाउस के पीछे 8.54 लाख रूपये की लागत से गुरूद्वारा रोड के कार्यों का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर क्षेत्र के नागरिकों ने मा0 मंत्री जी के द्वारा कराये गए विकास कार्यों की सराहना करते हुए उनका आभार प्रकट किया।
इस लोकार्पण कार्यक्रम में अधिशासी अभियन्ता नगर निगम श्री पी0के0 सिंह, सहायक अभियन्ता, श्री सतीश चन्द्र राबर, अवर अभियन्ता श्री किशोरी लाल, अनुसूचित जनजाति के सदस्य श्री रमेश तुफानी, मण्डल अध्यक्ष श्री आनन्द पाण्डेय, श्री हिमांशु सोनकर, श्री दीपक सोनकर, श्री जितेन्द्र राजपूत, श्री अपूर्व भार्गव, श्री अशोक मिश्रा, श्रीमती भाग्य लक्ष्मी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button