उत्तर प्रदेश

रेडक्रास सोसाइटी में 76 लाख रूपये की लागत से आक्सीजन प्लान्ट का किया शुभारम्भ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के मंत्री श्री ब्रजेश पाठक आज रिसालदार पार्क स्थित यदुनाथन सन्याल वार्ड, लालकुआं में अपने विधायक निधि से  24.30 लाख रूपये की लागत से रैनबसेरा का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा इस रैनबसेरा के बन जाने से जरूरतमंद, गरीबों एवं निराश्रितों को रहने की सुविधा मिलेगी तथा इस ठंड के मौसम में उनको रहने की उचित सुविधा का लाभ प्राप्त होगा तथा ठंड से निजात भी मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यूपीसिडको द्वारा मध्य विधानसभा क्षेत्र में 34.88 लाख रूपये की लागत से कराये जाने वाले 32 नग समरसेबल पम्प के अधिष्ठापन के कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि समरसेबल के लग जाने से क्षेत्रवासियों को शुद्ध पेयजल मिलेगा तथा पानी की समस्या दूर होगी।
इसके साथ ही श्री पाठक ने जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा कराये जाने वाले मुख्यमंत्री अल्पविकसित व मलीन बस्ती विकास योजना के अंतर्गत मध्य विधानसभा क्षेत्र में 160.68 लाख रूपये की लागत से 13 विभिन्न सड़क निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के पूर्ण होने से आवागमन की सुविधा होगी।
विधायी एवं न्याय मंत्री आज अपने विधायक निधि से कैसरबाग स्थित रेडक्रास सोसाइटी मंे 76 लाख रूपये की लागत से आक्सीजन प्लान्ट का शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि यह आक्सीजन प्लान्ट 48 लाख रूपये की लागत से 150 एलपीएम प्रति मिनट क्षमता वाला प्लान्ट है। 08 लाख रूपये का जनरेटर, 15 लाख रूपये की पाइप लाइन एवं 05 लाख रूपये का प्लेटफार्म की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि आक्सीजन प्लान्ट के चालू होने से मरीजों को काफी सहूलियतें मिलेगी। मरीजों को आक्सीजन की सुविधा आसानी से उपलब्ध होगी।
श्री पाठक ने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर हॅू। इनके विकास में कोई कमी नहीं रखूंगा। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र चहुमंुखी विकास की ओर अग्रसर है। मध्य विधानसभा क्षेत्र के लिए बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराना हमारा नैतिक दायित्व है। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनता की जो भी समस्यायें होंगी, उनको प्राथमिकता पर समाधान किया जायेगा, उनके हर दुःख-सुख में कंधे से कंधा मिलाकर सदैव खड़ा हॅू।
विधायी एवं न्याय मंत्री आज स्वास्थ्य भवन से परिवहन निगम बस सर्विस सेंटर के रोड का एडवोकेट बाबू सियापत राम श्रीवास्तव मार्ग का नामांकरण किया। उन्होंने इस अवसर पर बाबू सियापत राम श्रीवास्तव के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि वकालत के क्षेत्र में इनका बहुत बड़ा योगदान रहा, बड़े से बड़े अधिवक्ता इनसे मार्गदर्शन प्राप्त करते थे।
इस अवसर पर बड़ोदरा के मेयर श्री जे0बी0 रोकड़िया, क्षेत्रीय सभासद श्रीमती सुनीता सिंघल, पूर्व सभासद श्री विनोद कुमार सिंघल, नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति तथा क्षेत्रीय आमजनता मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button