देश-विदेश

प्रधानमंत्री ने किसानों की आय बढ़ाने के सरकार के प्रयासों के बारे में एक लेख साझा किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने narendramodi.in वेबसाइट का एक लेख साझा किया है जिसमें किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा;

“पशुपालन से लेकर मत्स्य पालन, वानिकी से लेकर शहद क्रांति तक, हमारी सरकार ने संबद्ध गतिविधियों के माध्यम से किसानों की आय बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए हैं। #8yearsOfKisanKalyan”

प्रधानमंत्री ने माई गॉव ट्वीट थ्रेड को भी साझा किया जिसमें अन्नदाता के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा;

“देश के अन्नदाताओं के सशक्तिकरण से न्यू इंडिया को मजबूत आधार मिल रहा है। बीज से बाजार तक हर क्षेत्र में उनके चौतरफा विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। ये हमारे किसान भाई-बहनों की संकल्प-शक्ति का ही परिणाम है कि भारत कृषि क्षेत्र में एक नई मिसाल पेश कर रहा है। #8YearsOfKisanKalyan”

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि किसान भाई-बहनों तक योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया;

“किसान भाई-बहनों तक योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पीएम-किसान योजना से लेकर रिकॉर्ड बजट आवंटन हो या उत्पादन लागत का डेढ़ गुना एमएसपी, सॉयल हेल्थ कार्ड से लेकर e-NAM तक ऐसी अनेक योजनाएं हैं, जिनसे अन्नदाताओं को नई ताकत मिली है।”

Related Articles

Back to top button