देश-विदेश

पीएम का गुजरात दौरा: चुनाव परिणाम के अगले दिन गांधीनगर पहुंचे मोदी, दो साल बाद मां से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वे गांधीनगर पहुंचे और मां हीराबेन से मिलने पहुंचे। पीएम मोदी ने करीब दो साल बाद अपनी मां से मुलाकात की। इससे पहले पीएम मोदी अक्तूबर 2019 में मां हीराबेन से मिलने पहुंचे थे।

इससे पहले उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में शानदार सफलता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य गुजरात के मतदाताओं को साधने के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद में 10 किमी लंबा रोड शो किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने अपने गृह राज्य में पंचायत महासम्मेलन में एक लाख से अधिक पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने विकास के कारण ही यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा को दोबारा मौका दिया है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की ताकत के कारण भाजपा को इन राज्यों में दोबारा सत्ता मिली है, जहां सरकारों को बमुश्किल लगातार दूसरा मौका मिलता है। जनता का विकास के लिए वोट देने के कारण यह संभव हुआ है। पीएम मोदी ने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि भारत जब आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, ऐसे में ग्रामीण विकास का उनका सपना पूरा होना चाहिए।

उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को ग्रामीण केंद्रों के समग्र विकास का लक्ष्य देते हुए कहा कि गांवों को स्वावलंबी और मजबूत बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गुजरात महात्मा गांधी और सरदार पटेल की धरती है। बापू हमेशा ग्रामीण विकास और गांवों को आत्मनिर्भर बनाने की बात करते थे। ग्राम स्वराज का सपना पूरा करने के लिए पंचायतीराज का मजबूत ढांचा बेहद जरूरी है। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button