Sunday , June 16 2019

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के लिए नये दायित्वों के प्रस्ताव भी तैयार किए जायें: नीलकंठ तिवारी

लखनऊ: प्रदेश के राज्यमंत्री सूचना श्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग सरकार की जनहित में चलायी जा रही योजनाओं, क्रिया-कलापों और गतिविधियों को जनता तक पहुँचाने का एक बड़ा माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गांव-गांव और दूरस्थ क्षेत्रों तक सरकार की योजनाओं, नीतियों, उपलब्धियों को पहुँचाने के साथ-साथ पार्षदों तक भी जानकारियों की पहुँच बनायी जाये।

राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी आज यहाँ लोकभवन में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। विभाग की अद्यतन प्रगति का अवलोकन करते हुए उन्होंने निर्देश दिये कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं पर छोटी-छोटी किताबें प्रकाशित कराकर प्रदेश के गांव-गांव एवं दूरस्थ क्षेत्रों तक उनका वितरण कराया जाये जिससे जनता को सरकार की नीतियों, कल्याणकारी योजनाओं की पूर्ण जानकारी हो। साथ ही वे उसका लाभ भी ले सके। राज्यमंत्री ने कुम्भ में इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा किए गए प्रचार-प्रसार कार्यों की सराहना भी की।

विभाग की निर्माणाधीन इकाइयों की जानकारी लेते हुए राज्यमंत्री सूचना ने सूचना संकुल बनाये जाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विभाग को कुछ नए दायित्वों के लिए प्रस्तावों पर भी विचार करना चाहिए। समीक्षा बैठक में राज्यमंत्री ने विभाग को पत्रकारिता संस्थान चलाने जैसी कार्य योजनाओं पर भी विचार करने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें प्रगति के नये आयामों की ओर भी देखना चाहिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को लम्बित कार्यों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश भी दिए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने सूचना मंत्री को विभाग के गत वर्षों के कार्यों की जानकारी देने के साथ-साथ आगामी कार्य-योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया। निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग श्री शिशिर ने प्रचार-प्रसार की आगामी समस्त योजनाओं तथा विभाग के कार्यों की अद्यतन प्रगति प्रस्तुत की।

समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी, निदेशक शिशिर, विशेष सचिव, संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पाण्डेय तथा सूचना विभाग के समस्त उपनिदेशक एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com