उत्तर प्रदेश

राशनकार्ड धारकों को पोर्टेबिलिटी के अन्तर्गत चावल प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध

लखनऊ: पी0एम0जी0के0ए0वाई0 योजना के तहत आच्छादित अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों से सम्बद्ध प्रत्येक यूनिट पर माह अगस्त, 2022 के सापेक्ष आवंटित 05 कि0ग्रा0 प्रति यूनिट चावल का निःशुल्क वितरण किया जायेगा। इसके अलावा अन्त्योदय राशनकार्ड धारकों को माह जुलाई-अगस्त-सितम्बर, 2022 त्रैमास के सापेक्ष 03 किग्रा0 चीनी प्रति कार्ड 18 रू0 प्रति कि0ग्रा0 की दर से चीनी का वितरण कल से 31 अक्टूबर, 2022 के मध्य कराया जायेगा। इस सम्बन्ध में प्रदेश के खाद्य आयुक्त श्री सौरभ बाबू ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।
यह जानकारी अपर खाद्य आयुक्त श्री अनिल कुमार दुबे ने देते हुए बताया कि राशनकार्ड धारकों को पोर्टेबिलिटी के अन्तर्गत चावल प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी तथा चीनी वितरण के सम्बन्ध में पोर्टबिलिटी की सुविधा अनुमन्य नहीं होगी। लाभार्थी अपनी मूल दुकान से ही चीनी प्राप्त कर सकेंगे।
श्री दुबे ने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत वितरण की अन्तिम तिथि 31 अक्टूबर, 2022 होगी। इस दिन आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त न कर सकने वाले उपभोक्ताओं हेतु मोबाइल ओ.टी.पी. वेरीफिकेशन के माध्यम से वितरण सम्पन्न किया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button