देश-विदेश

रेत की कलाकृति “मेरा पहला वोट देश के लिए” अभियान को एक नया आयाम दे रही है

‘मेरा पहला वोट देश के लिए’अभियान देशभर में गति पकड़ रहा है और इसी को आगे बढ़ाते हुए प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर रेत की एक कलाकृति बनाई है। अपनी कलाकृति के माध्यम से, उन्होंने युवा और पहली बार मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और हमारे लोकतंत्र को समृद्ध और मजबूत करने का आग्रह किया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पटनायक की कलाकृति की सराहना करते हुए कहा, ‘यह कलाकृति रेत पर बनी है, लेकिन इसकी छाप हर भारतीय के मन पर है।’मंत्री ने अपने एक्स पोस्ट में आगे कहा, ”#MeraPelahVoteDeshKeliyeके रूप में, अभियान देश के हर कोने तक पहुंच गया है, जिससे पहली बार मतदान करने वालों में लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए एक बेजोड़ उत्साह भर गया है, रेत पर उकेरे गए इस अभियान की हम एक सुंदर अभिव्यक्ति देख रहे हैं।”

‘मेरा पहला वोट देश के लिए’अभियान देश के विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों में भी चलाया जा रहा है। इस पहल का मुख्य उद्देश्य युवा मतदाताओं को बाहर आकर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करना और  राष्ट्र की व्यापक भलाई के लिए मतदान के महत्व को बताना है। यह पहल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनावों के महत्व और मतदान के गौरव का प्रतीक है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001K8C0.jpg

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/WhatsAppImage2024-03-10at14.35.06H8XS.jpeg

Related Articles

Back to top button