देश-विदेश

दिल्ली, मुंबई और पुणे के अस्पतालों में सात डॉक्टर और 55 नर्स कोरोना से संक्रमित

कोरोना वायरस के संक्रमितों का इलाज कर रहे महाराष्ट्र के दो अस्पतालों और दिल्ली के एक अस्पताल में 62 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मिले हैं। इनमें सात डॉक्टर और 55 नर्स हैं। मुंबई के जसलोक अस्पताल के पांच डॉक्टर और 31 नर्से संक्रमित हो गई हैं। टेस्ट रिपोर्ट में इनमें से किसी भी स्वास्थ्यकर्मी में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए थे। जसलोक हॉस्पिटल ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने अस्पताल के पहले कोरोना मरीज के संपर्क में आए अपने सभी कर्मचारियों को हॉस्टल में क्वारंटीन किया था।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने इस हॉस्टल को कंटेनमेन क्षेत्र घोषित किया है। 11 दिन पहले भी जसलोक अस्पताल के 21 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित पाए गए थे। यहां संक्रमित स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या अब बढ़कर 57 हो गई है। अस्पताल के 1600 कर्मचारियों की अभी तक जांच की जा चुकी है।

पुणे के निजी अस्पताल रूबी हॉल क्लीनिक में 18 नर्सें संक्रमित पाई गई हैं। इन मरीजों का इलाज हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (एसीक्यू) और होम्योपैथी से किया जा रहा है। अस्पताल ने अपने 600 कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया था।

दिल्ली में दो डॉक्टर और छह नर्स संक्रमित
दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में दो डॉक्टर और छह नर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक ये सभी अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में तैनात थे। एक डॉक्टर के अनुसार अस्पताल के आपातकाल विभाग में 10 माह का बच्चा संक्रमित पाया गया था। दिल्ली के कलावती सरन बाल अस्पताल में एक डेढ़ माह के बच्चे की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। Source अमर उजाला

Related Articles

Back to top button