देश-विदेश

केन्‍द्रीय इस्‍पात मंत्री श्री रामचन्‍द्र प्रसाद सिंह से जम्‍मू में कई प्रतिनिधि मंडल मिले

केन्‍द्रीय इस्‍पात मंत्री श्री रामचन्‍द्र प्रसाद सिंह ने अपनी जम्‍मू यात्रा के दूसरे दिन कल विभिन्‍न प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात की। महापौर चन्‍द्र मोहन गुप्‍ता के नेतृत्‍व में जम्‍मू नगर निगम पाषर्दों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ एक बैठक में मंत्री को नगर तथा समीपवर्ती क्षेत्रों की विभिन्‍न मांगों से अवगत कराया गया। प्रतिनिधि मंडल ने केन्‍द्र शासित प्रदेश में अन्‍य उद्योगों के विकास के लिए गृह उद्योग की स्‍थापना, रोजगार सृजन, श्रम मुद्दे, जीएसटी में कमी, भूमि अधिग्रहण तथा मुआवजे सहित कई मांगे प्रस्‍तुत कीं।

उद्योग एवं वाणिज्‍य चैम्‍बर ने स्‍क्रैपेज उद्योगों, सूक्ष्‍म, लघु एवं मझौले उद्यमों, एमएसएमई के बीच पीएसयू की इकाइयों की स्‍थापना और जीएसटी में कमी की मांग की। होटल एवं रेस्‍तरां एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने उद्योग के लिए प्रोत्‍साहन पैकेज, पंजीकरण नियमों और ओनर टैरिफ में ढील दिए जाने की मांग की।

मंत्री से जिन अन्‍य लोगों ने मुलाकात की, उनमें सांबा और कठुआ तथा उधमपुर के उद्योग संगठनों, लघु तथा छोटे उद्योग संगठनों, बीरपुर के लघु उद्योग संगठन, बारी ब्रह्मण उद्योग संगठन, लघु उद्योग संगठन तथा जम्‍मू एवं कश्‍मीर एसोचैम के प्रतिनिधि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button