मनोरंजन

‘सत्ते पे सत्ता’ के रीमेक में नजर आएगी शाहरुख-कैटरीना की जोड़ी, संजय दत्त बनेंगे विलेन

पिछले दो माह से बॉलीवुड में वर्ष 1982 में आई अमिताभ बच्चन-हेमामालिनी स्टारर फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ के रीमेक की चर्चा हो रही है। इस फिल्म का निर्माण रोहित शेट्टी करने जा रहे हैं। फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी फराह खान को सौंपी गई है। मूल रूप से यह फिल्म 1954 में आई इंग्लिश फिल्म ‘सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स’ से प्रेरित थी। राज एन सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को 1982 में बॉक्स ऑफिस पर कोई बहुत बड़ी सफलता नहीं मिली थी, लेकिन यह उस वर्ष की हिट फिल्मों में शामिल हुई थी। इस फिल्म में कुल मिलाकर 19 सितारों मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। इस फिल्म पर पिछले एक माह से तेजी से काम चल रहा है।

फिल्म पर क्रिएटिव डिस्कशन चल रहा है। निर्माता निर्देशक इसे लेकर कई मीटिंग्स कर चुके हैं और अब कास्टिंग पर काम शुरू हो चुका है। सुनने में आया है कि इस फिल्म में शाहरुख खान और कैटरीना कैफ को लीड रोल में कास्ट किया जाएगा। यह दोनों अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की भूमिका को करते दिखाई देंगे। शाहरुख खान यहाँ पर दोहरी भूमिका में होंगे। यह दोनों सितारे अब तक इससे पहले ‘जब तक है जान’ और ‘जीरो’ में साथ आ चुके हैं। फराह खान शाहरुख खान को लेकर मैं हूँ ना, ओम शांति ओम और हैप्पी न्यू ईयर बना चुकी हैं वहीं रोहित शेट्टी चैन्नई एक्सप्रेस और दिलवाले में शाहरुख खान को निर्देशित कर चुके हैं। इसके अलावा चर्चा है कि इसमें विलन के रोल में संजय दत्त नजर आएंगे। मूल फिल्म में यह किरदार अमजद खान ने निभाया था।

इस फिल्म में पहले शाहरुख खान के सामने दीपिका पादुकोण नजर आने वाली थीं पर वे मेघना गुलजार की ‘छपाक’ में व्यस्त हो गईं। इस फिल्म के बाद वे अपने बैनर की एक और फिल्म शुरू करने वाली हैं। ऐसे में शाहरुख खान के अपोजिट कैटरीना कैफ को बोर्ड पर लाया गया है। कैटरीना इन दिनों रोहित शेट्टी की ‘सूर्यवंशी’ में काम कर रही हैं। वे फराह खान के साथ ‘तीस मार खाँ’ में काम कर चुकी हैं।

इस फिल्म में फराह खान आखिरकार संजय दत्त के साथ काम करने वाली हैं। वे इससे पहले उन्हें ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में भी कास्ट करना चाहती थीं। फिल्म की पटकथा और संवाद भी संजय दत्त की पर्सनालिटी को देखते हुए लिखे गए थे। मगर कुछ कारणों से वे फिल्म से नहीं जुड़ पाए। मगर इस बार संजय को बोर्ड पर लाने की पूरी तैयारी है। चुनावों के बाद इस फिल्म के सितारों की घोषणा होगी।

Related Articles

Back to top button