Monday , May 20 2019

फुटबाॅल कोच श्री अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित बायोपिक की शूटिंग शीघ्र प्रारम्भ होगी: बोनी कपूर

लखनऊ: अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी से सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता श्री बोनी कपूर ने भेंट कर राज्य में फिल्म निर्माण गतिविधियों के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया। लोक भवन में सम्पन्न इस भंेट के दौरान सूचना निदेशक श्री शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। राज्य में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाए गये हैं। इसके परिणामस्वरूप प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में फिल्मों की नियमित शूटिंग होती रहती है।

वार्ता के दौरान श्री कपूर ने कहा कि शीघ्र ही वे फुटबाॅल कोच श्री अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित बायोपिक की शूटिंग प्रारम्भ करेंगे। फिल्म कलाकार श्री अजय देवगन एवं सुश्री कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ में भी की जाएगी। इस प्रकार ‘तेवर’ तथा ‘माॅम’ फिल्मों के बाद यह उनकी तीसरी फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जाएगी।

अपनी आगामी फिल्म के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए श्री कपूर ने बताया कि फुटबाल कोच श्री अब्दुल रहीम के दिशा-निर्देशन में भारतीय फुटबाल टीम ने अनेक सफलताएं अर्जित की थीं। सन् 1951 के नई दिल्ली एशियन गेम्स तथा सन् 1962 के जकार्ता एशियन गेम्स में भारतीय फुटबाल टीम ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। वर्ष 1956 में मेलबाॅर्न में आयोजित ओलम्पिक में भारत की फुटबाल टीम सेमी फाइनल में पहुंची थी। श्री कपूर ने कहा कि इस फिल्म का निर्देशन श्री अमित शर्मा करंेगे, जिनको उन्होंने फिल्म ‘तेवर’ में पहली बार निर्देशन का अवसर दिया था।

श्री कपूर ने यह भी बताया कि वर्तमान मंे फिल्म ‘कारगिल गर्ल’ की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ आए हैं, जिसमें उनकी पुत्री सुश्री जान्हवी कपूर अभिनय कर रही हैं। यह फिल्म भारतीय वायु सेना के महिला पायलटों के प्रथम बैच की पायलट सुश्री गंुजन सक्सेना के जीवन पर केन्द्रित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com