उत्तराखंड समाचार

सीएम पर सस्पेंस होगा खत्म: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे भाजपा कार्यालय, बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म

प्रदेश पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। बीजेपी विधायक दल की बैठक में धामी के नाम की ही सबसे ज्यादा चर्चा रही, जिसके बाद उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी समेत प्रदेश के सभी राज्यसभा व लोकसभा सांसद और नवनिर्वाचित विधायक मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने इससे पहले एक होटल में बैठक की थी।

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार बैठक का संचालन किया। इस दौरान पार्टी कार्यालय में भारी भीड़ जुटी रही। बैठक शुरू होते ही है कार्यालय के बाहर धामी के पक्ष में नारेबाजी शुरू हो गई है। वहीं बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर सहमति बनी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का ताज पुष्कर सिंह धामी के सिर सजेगा।

नए मुख्यमंत्री के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, ऋतु खंडूरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, सांसद अनिल बलूनी के नाम चर्चाओं में था। विधायकों में से मुख्यमंत्री नहीं होने की चर्चाएं बैठक शुरू होने  से पहले ही तेज थी।

23 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण
विधायक मंडल दल की बैठक में मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया है। 23 मार्च को मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के अनुसार 22 मार्च को देहरादून में झंडा जी का मेला है, इस कारण कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था को देखते हुए 23 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह करने की तैयारी चल रही है।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button