उत्तराखंड समाचार

शहरी विकास विभाग की समीक्षा बैठक लेते हुएः डा प्रेम चन्द अग्रवाल

शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ शहरी विकास विभाग की समीक्षा बैठक ली।

मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी से संबंधित बहुत से निर्माण कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं जिनमें स्मार्ट शौचालय, स्मार्ट स्कूल, क्रैश बिल्डिंग, इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन, स्मार्ट अवशिष्ट वाहन संचालन, परेड ग्राउण्ड का सौन्दर्यीकरण, स्मार्ट लाइब्रेरी, पलटन बाजार का सौन्दर्यीकरण, फसाड के कार्य आदि प्रमुख हैं।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अन्य कार्यों में सड़क निर्माण, ड्रेनेज सिस्टम तथा सिवरेज के कार्यों पर विशेष फोकस किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण उक्त निर्माण कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हुआ है जिसे जल्द से जल्द पूरा कर दिया जायेगा।

मंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा निर्माण कार्यों को 26 जनवरी 2024 तक पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों में पहले की अपेक्षा गति आयी है जिससे स्मार्ट सिटी के दायरे में आने वाले कुछ निर्माण कार्यों को पूर्ण कर लिया गया है।

इस अवसर पर सीईओ, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट सोनिका, अपर सचिव, शहरी विकास नवनीत पाण्डे तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button