उत्तर प्रदेश

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से हर तरफ एक भारत श्रेष्ठ भारत का माहौल दिख रहा है: योगेश शुक्ला

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत केंद्रीय संचार ब्यूरो लखनऊ की ओर से बख्शी का तालाब इण्टर कालेज लखनऊ में राष्ट्रीय एकता दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका समापन आज बीकेटी के विधायक श्री योगेश शुक्ला ने किया।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये विधायक योगेश शुक्ला ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश के लिए जितना अच्छा कार्य किया वह बहुत ही अनुकरणीय है।
सरकार सभी वर्गों के उत्थान के लिए प्रयासरत है और विशेष रूप से महिलाओं के लिए कई योजनाएं संचालित किया जा रहा है।
श्री शुक्ला ने कहा कि राष्ट्र की एकता के लिए पटेल नई ऐतिहासिक कार्य किया है और अब भारत के प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कर रहे है।
यह चित्र प्रदर्शनी दिनाँक- 2 नवंबर 2022 तक आम जन के लिए सुबह 10 बजे से सायं 6 बजे तक निःशुल्क खुली रही। इस चित्र प्रदर्शनी में प्रतिदिन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, संघोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम में जादू व कठपुतली कार्यक्रम आयोजित किये गए।
जन अभियान चलाने के लिए  रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जिसको विधायक योगेश शुक्ला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर विजयी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
केंद्रीय संचार ब्यूरो के अपर महानिदेशक निदेशक, श्री विजय कुमार ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए पटेल के जीवन पर आधारित इतिहास को बताते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की।
केंद्रीय संचार ब्यूरो के संयुक्त निदेशक श्री मनोज वर्मा ने समापन पर सभी अतिथियों व इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से जिनका योगदान रहा है सभी का आभार ब्यक्त किया। विशेष रूप से बक्शी का तालाब इंटर कॉलेज के प्रबंधक व प्रधानाचार्य को धन्यवाद दिया जिसने कार्यक्रम को करने व सफल बनाने में अपना   सहयोग दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेंद्र विश्वकर्मा हरिहर ने किया।
इस अवसर पर बीकेटी इंटर कॉलेज के प्रबंधक एन के सिंह चौहान व प्रधानचार्य डॉ के के शुक्ला, जय सिंह, लक्षण शर्मा, हर्ष सिंघल, योगेश कुमार, अशोक सिंह, रविन्द्र शुक्ला व स्कूल के लगभग 400 छात्र छात्राओं सहित तमाम गणमान्य व्यक्ति मौजूद  रहे।

Related Articles

Back to top button